BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

'औकात' में रहे पाकिस्तान, कश्मीर पर अब अजमेर शरीफ के गद्दी नशीं ने ललकारा

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 21, 2019 03:29:59 PM
मोहम्मद साहब के वंशज हैं हाजी सैयद सलमान चिश्ती.

मोहम्मद साहब के वंशज हैं हाजी सैयद सलमान चिश्ती. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने पाकिस्तान को 'औकात' दिखाई.
  •  जेनेवा में हाजी साहब ने कहा कश्मीर पर पाकिस्तान कर रहा दुष्प्रचार. कश्मीर भारत का अभिन्न अंग
  •  कश्मीरियो का आह्वान कर कहा इस अवसर का अपने और बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए उठाएं लाभ.

जेनेवा:  

भारतीय मुसलमानों को लेकर वैश्विक मंच पर दुष्प्रचार में लगे पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान को फिर एक भारतीय मुसलमान ने ही आईना दिखाया है. विदेशी सरजमीं से अजमेर शरीफ के चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने पाकिस्तान को 'औकात' दिखाते हुए कहा कि वह 'सही' को 'गलत' साबित करने की कुचेष्टा बंद कर दे. उन्होंने कश्मीर को भारत का अभिन्न अंग बताते हुए आम कश्मीरियों का आह्वान किया है कि बेहतर भविष्य के लिए वह मोदी सरकार के इस फैसले के साथ चलें औऱ कश्मीर के विकास में अपनी नुमाइंदगी जाहिर करें.

यह भी पढ़ेंः महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्‍टूबर को होंगे चुनाव और 24 को होगी काउंटिंगयहां जानें सब कुछईको फ्रेंडली चुनाव

मोहम्मद साहब के वंशज हैं सैयद सलमान साहब
यूनिवर्सिटी ऑफ जेनेवा में हाजी सैयद सलमान चिश्ती ने कहा कि इसमें कतई कोई किंतु-परंतु नहीं है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. उन्होंने आह्वान किया कि प्रत्येक कश्मीरी को आगे आकर अपने बच्चों, उनके बेहतर भविष्य और बेहतर कश्मीर के लिए इस अवसर को गले से लगाना चाहिए. हाजी सैयद सलमान चिश्ती का संबंध अजमेर शरीफ की चिश्ती सूफी परिवार और सैयद-ओ-सद्दात से है, जो पैगंबर मोहम्मद साहब के वंशज माने जाते हैं.

यह भी पढ़ेंः इस खिलाड़ी ने 42 गेंद पर खेली 71 रनों की पारी, फिर भी बना दिया इतिहास, जानें ऐसा क्‍या हुआ

कश्मीर पर दुष्प्रचार कर रहा पाकिस्तान
उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे दुष्प्रचार की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि बौखलाया पाकिस्‍तान कश्‍मीरी मुसलमानों के उत्‍पीड़न का दुष्प्रचार कर रहा है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान का हेरक चीज पर अपना एक अलग राग और सुर है. वह कश्मीर के आठ-नौ करोड़ मुसलमानों की बात करते हुए भारत में शांतिपूर्वक और खुशहाल जीवन गुजार रहे 18 करोड़ मुस्लिमों की अनदेखी कर रहा है. वह भी झूठ बोलकर दुनिया को गुमराह कर रहा है. पाकिस्‍तान ने खुशहाल भारत की तस्‍वीर की ओर से आंखें बंद कर रखी हैं. गौरतलब है कि हाजी सैयद सलमान चिश्ती चिश्ती परिवार से 26वीं पीढ़ी के गद्दी-नशीं हैं.

यह भी पढ़ेंः मायावती ने इस वजह से पूर्व विधायक रूचि वीरा को बसपा से बाहर निकाला

कश्मीर को सूफी संतों की भूमि बताया
उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर के लोगों के पास सुनहरा भविष्‍य है. कश्‍मीर के लोगों को पता है कि उनके बच्‍चों का भविष्‍य भारत में ही संवर सकता है. कश्‍मीर सूफी संतों की भूमि है. सूफी, ऋषि-मुनियों की परंपरा का कश्मीर भी अभिन्न अंग है. ख्वाजा गरीब नवाज की चौखट पर रोते हुए सजदा कर बेहतरी और सुख-समृद्धि की कामना करते हैं. उन्होंने कहा कि अजमेर शरीफ आने वाले कश्मीरी खासकर गुज्जर और बकरवाल हमें ऋषि कहकर संबोधित करते हैं. वह सैयद साहब या हजरत का संबोधन नहीं करते हैं.

यह भी पढ़ेंः भारत में ISIS की दस्तक, NIA ने शुरू की छापेमारी और धरपकड़

अलग-थलग पड़ चुका है पाकिस्तान
जाहिर है सैयद सलमान चिश्ती का यह बयान पाकिस्‍तान के मुंह पर करारा तमाचा है, जो इन दिनों कश्‍मीर के नाम पर लगातार युद्ध की धमकियां दे रहा है और दुनिया को डरा रहा है. हालांकि विश्‍व का कोई भी मुल्‍क उसके साथ जाने को तैयार नहीं है. यहां तक कि मुस्लिम देशों ने भी साफ कर दिया है कि पाकिस्‍तान संयम से काम ले और भारत के खिलाफ तनाव बढ़ाने वाले बयानों से परहेज करे. इसके साथ ही उन्होंने कश्मीरियत को सैकड़ों-हजारों साल की परंपरा बताते हुए संदेश दिया कि भारतीय मुसलमान इस मसले पर पाकिस्तान के बहकावे में आने वाला नहीं है.

First Published: Sep 21, 2019 03:24:03 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो