शर्मनाकः आतंकियों के सम्‍मान में राहुल गांधी समेत ये नेता दे चुके हैं ऐसे बयान

DRIGRAJ MADHESHIA  |   Updated On : March 12, 2019 10:34:30 AM
बीजेपी और कांग्रेस के बीच 'अजहर साहब'  'ओसामा जी'  और 'हाफिज जी' को लेकर जुबानी जंग

बीजेपी और कांग्रेस के बीच 'अजहर साहब' 'ओसामा जी' और 'हाफिज जी' को लेकर जुबानी जंग (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली:  

आतंकियों के प्रति सम्‍मानजनक शब्‍दों का प्रयोग करने वाले राहुल गांधी पहले नेता नहीं है. इनसे पहले उनकी ही पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आतंकियों के प्रति प्रेम दिखा चुके हैं. आज बीजेपी और कांग्रेस के बीच 'अजहर साहब'  'ओसामा जी'  और 'हाफिज जी' को लेकर जुबानी जंग चल रही है. जुबानी जंग के साथ दोनों दलों के बीच ट्वीटर पर वार छिड़ा हुआ है. बता दें सोमवार को दिल्ली में हुए कांग्रेस बूथ कार्यक्रम में राहुल गांधी जब पुलवामा हमले और मसूद अजहर को लेकर बीजेपी पर वार कर रहे थे तभी उनके मुंह से मसूद अजहर 'जी' निकल गया.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार पर हमला बोलते-बोलते राहुल गांधी आतंकी मसूद को 'अजहर जी' बोल गए, देखें VIDEO

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर वार करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 से 45 जवान शहीद हो गए थे. सीआरपीएफ बस पर किसने बम फोड़ा? जैश-ए-मोहम्मद...मसूद अजहर ने... आपको याद होगा ना? यह वही मसूद अजहर है, जिसे 56 इंच वालों की तब की सरकार ने एयरक्राफ्ट में मसूद अजहर जी के साथ बैठकर अजीत डोभाल कंधार में हवाले करके आ गए थे.'

दिग्‍विजय सिंह ने कहा था, हाफिज सईद 'साहब'

साल 2013 में दिग्‍विजय सिंह ने एक बयान दिया था और भारत की धरती पर दहशत फैलाने वाले आतंकी संगठन 'जमात-उद-दावा ' के मुखिया हाफिज सईद को 'साहब' कह डाला। उनके इस बयान की काफी आलोचना हुई। हालांकि दिग्‍विजय सिंह ने अपने इस बयान पर आज फिर सफाई दी है.

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती का आतंकियों के प्रति प्रेम किसी से छिपा नहीं है. आतंकियों के मारे जाने पर वह अक्‍सर उनके घर पहुंच जाती हैं. वह कई बार केंद्र सरकार से आतंकी अफजल गुरु के अवशेष लौटाए जाने की मांग कर चुकी हैं.

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने मंगलवार सुबह केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वह मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज़ सईद को ‘हाफिज़ जी’ कह रहे हैं.

First Published: Mar 12, 2019 10:27:27 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो