logo-image

गुजरात: सीएम विजय रुपाणी ने मंत्रियों के साथ दिया इस्तीफा, अब बनेगी नई सरकार

गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत अन्य मंत्रियों ने राज्यपाल ओपी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

Updated on: 21 Dec 2017, 09:50 PM

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के नतीजे आने के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल समेत अन्य मंत्रियों ने राज्यपाल ओपी कोहली को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। जल्द ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नई पार्टी का गठन करेगी।

गुरूवार को सीएम विजय रूपाणी उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल के साथ राजभवन पहुंचे। यहां पर उन्होंने राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात की। इस दौरान सीएम रुपाणी के साथ पर्यटन मंत्री जयेश रादड़िया, परिवहन मंत्री वल्लभ काकरिया के साथ शंकर चौधरी भी मौजूद रहे।

राज्यपाल कोहली ने नई सरकार के गठित होने तक राज्य में बतौर कार्यवाहक काम संभालने की जिम्मेदारी फिलहाल विजय रूपाणी को दी है।

और पढ़ें: गुजरात को मोदी सरकार का तोहफा, वडोदरा में बनेगा देश का पहला रेल यूनिवर्सिटी

बता दें कि गुजरात में कुल 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव हुए थे, जिनमें से बीजेपी को 99 सीटों के साथ बहुमत मिला है।

वहीं कांग्रेस भी हार के बाद अब हार के कारणों पर लगातार ही मंथन कर रही है। बताया जा रहा है कि 23 दिसंबर को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात जाएंगे और कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करेंगे। इसके अलावा राहुल यहीं से 2019 लोकसभा चुनावी का बिगुल फूंकेंगे।

और पढ़ें: बीजेपी किसे बनाएगी गुजरात का CM? रुपाणी, स्मृति ईरानी, पुरुषोत्तम रूपाला के नामों पर चर्चा