BREAKING NEWS
  • Haryana Assembly Election: तो क्‍या इस बार ताऊ देवीलाल का रिकॉर्ड तोड़ देगी बीजेपी- Read More »
  • उत्तर प्रदेश: पुलिस कस्टडी में युवक की बेरहमी से पिटाई के बाद मौत, 3 पुलिस कर्मी सस्पेंड- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

सूरत हादसा: अबतक 19 लोगों की मौत, जान बचाने के लिए इमारत से कूद पड़े बच्चे

News State Bureau  |   Updated On : May 25, 2019 06:45:31 AM

नई दिल्ली:  

गुजरात के सूरत के सरथाना इलाके से भीषण आग लगने की खबर सामने आ रही है. यहां स्थित तक्षशिला नामक इमारत की दूसरी मंजिल में शुक्रवार को भीषण आग लग गई. जानकारी के मुताबिक यह एक कमर्शियल बिल्डिंग है और इसमें मौजूद कोचिंग सेंटर के बच्चे इस बिल्डिंग में फंस गए हैं. साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि लोग जान बचाने के लिए इमारत से कूद पड़े. घटनास्थल पर फायर ब्रिगेड की 18 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुई है.

इस दर्दनाक हादसे में अबतक 19 छात्रों की मौत की सूचना आ रही है. साथ ही कई घायल भी बताए जा रहे है.

वहीं सूरत में हुई इस घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने लिखा, ' सूरत में भीषण आग की घटना से बेहद दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं मरने वालों के परिवारों के साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. मैंने गुजरात सरकार को स्थानीय प्रशासन से प्रभावितों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराने को कहा है. आग पर काबू पाने के लिए दमकल की 18 गाड़ियां लगाई गईं.'

इस हादसे पर सूरत पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा ने बताया, 'आग में झुलसने के अब तक कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है. बाद में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है.'

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी  ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने हादसे में मारे गए छात्रों के परिजनों को 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने सूरत के कोचिंग में लगी आग की घटना पर सीएम  विजय रुपाणी से बात की साथ ही मदद का आश्वासन भी मांगा. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने एम्स ट्रॉमा सेंटर के निदेशक को सभी तरह से सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया.

First Published: May 24, 2019 05:43:50 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो