पाकिस्तान के कराची में टिड्डों के कहर से किसान त्रस्त, कृषि मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 12, 2019 04:40:08 PM
पाकिस्तान के कराची में टिड्डों के कहर से किसान त्रस्त, कृषि मंत्री बोले- बिरयानी बनाकर खा जाओ

टिड्डा (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के कराची में टिड्डों का कहर जारी है. उसके कहर से वहां के किसान और स्थानीय लोग परेशान हैं. लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. टिड्डों के कहर ने वहां कोहराम मचा दिया है. लेकिन वहां के कृषि मंत्री ने अजीबो-गरीब सलाह दे रहे हैं. उनका ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. मंत्री ने वीडियो जारी कर टिड्डों से निपटने के लिए अनोखा उपाय बताया है. 

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के लिए ब्राजील रवाना हुए

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कृषि मंत्री इस्माइल ये कहते नजर आ रहे हैं कि लोगों को टिड्डों से डरना नहीं चाहिए. लोगों को इसकी बिरयानी बनाना चाहिए. उन्होंने कहा कि टिड्डा इतनी दूर से आए हैं कि इनका स्वागत करना चाहिए. इसकी बिरयानी बनाकर खाना चाहिए. इसके आगे उन्होंने कहा कि इन कीड़ों से कराची के मलीर में किसानों को कोई परेशानी नहीं हुई है. फसलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि, मंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया कि इन इलाकों में कीड़ों को मारने वाली दवाइयों का छिड़काव कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- प्याज की कीमतों में आई बड़ी गिरावट, ये रही सबसे बड़ी वजह 

टिड्डों के कहर का खेल पर भी भारी प्रभाव पड़ा है. सिंध और नॉर्दर्न के बीच खेला गया मैच को रोकना पड़ गया. खिलाड़ियों को टिड्डों के झुंड से बचने के लिए अपनी आंखें और कान को ढकना पड़ा. लेकिन अभी तक सरकार ने लोगों को टिड्डों से निजात दिलाने में कोई मदद नहीं की है.

First Published: Nov 12, 2019 04:40:09 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो