logo-image

सेना को जेटली का समर्थन, कश्मीर में शांति के लिए जरूरी थी LoC पार की गई कार्रवाई

नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किए जाने की भारतीय सेना की कार्रवाई को समर्थन देते हुए रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए ऐसी कार्रवाई जरूरी है।

Updated on: 23 May 2017, 11:46 PM

highlights

  • सेना को जेटली का समर्थन, कश्मीर में शांति के लिए जरूरी थी LoC पार की गई कार्रवाई
  • हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी पाकिस्तान ने भारत के दावे को झूठा करार दिया है

New Delhi:

नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किए जाने की भारतीय सेना की कार्रवाई को समर्थन देते हुए रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए ऐसी कार्रवाई जरूरी है।

जेटली ने कहा, 'केंद्र सरकार नियंत्रण रेखा पर की गई सेना की कार्रवाई का समर्थन करती है। जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए ऐसी कार्रवाई जरूरी हैं।'

रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना घाटी में आतंक को खत्म करने के लिए जरूरी उपाय कर रही है। इसके साथ ही घुसपैठ में मदद देने वाले पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया जा रहा है।

हालांकि यह पहली बार है जब सेना ने नियंत्रण रेखा पार की गई कार्रवाई का वीडियो जारी किया है। कुछ सेंकेंड के इस वीडियो के अलावा सेना ने इस ऑपरेशन के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी है।

और पढ़ें: भारत ने पाकिस्तान से लिया बदला, गाइडेड मिसाइल और रॉकेट लॉन्चर्स से नौशेरा में दुश्मन के पोस्ट को किया बर्बाद

पिछले साल सितंबर महीने में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद यह दूसरा मौका है जब सेना ने नियंत्रण रेखा पार उन पाकिस्तानी आतंकी चौकियों को निशाना बनाया है, जिसकी मदद से भारत में घुसपैठ कराई जाती है।

हालांकि पिछली बार की तरह ही इस बार भी पाकिस्तान ने भारत के दावे को झूठा करार दिया है। सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना की तरफ से 9 मई को यह कार्रवाई की गई थी। सेना ने इस बार ऑपरेशन का वीडियो भी जारी किया है। हालांकि सेना की कार्रवाई के बारे में बहुत विस्तार से जानकारी नहीं दी है।

पिछले कुछ महीनों के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में बेदह तनाव आया है। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामलों में जहां लगातार तेजी आई है वहीं पाकिस्तान की शह पर कश्मीर में आतंकी हमलों में भी बढ़ोतरी हुई है।

और पढ़ें: LoC पार सेना की कार्रवाई से बिगड़ी शेयर बाजार की चाल, सेंसेक्स 200 से अधिक अंक फिसला