logo-image

अगर इंसान गाय खाता है और उसे सजा होती है तो बाघों को भी होनी चाहिए सजा: गोवा विधायक

अगर मनुष्यों को गाय खाने के लिए सजा दी जाती है तो फिर बाघों को भी उसी प्रकार सजा देनी चाहिए क्योंकि वो भी गाय को खाते हैं.

Updated on: 05 Feb 2020, 06:42 PM

नई दिल्ली:

गोवा के एक विधायक ने विधानसभा सत्र में चर्चा के दौरान एक अनोखी मांग कर दी है, जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे. गोवा के इस विधायक ने गाय खाने जाने की वजह से बाघों को सजा देने की मांग कर डाली है. आपको बता दें कि बुधवार को गोवा की विधानसभा सत्र में चर्चा के दौरान बाघों की हत्या को लेकर चर्चा हो रही थी इस चर्चा के दौरान एनसीपी विधायक चर्चिल अलेमाओ ने कहा कि, अगर मनुष्यों को गाय खाने के लिए सजा दी जाती है तो फिर बाघों को भी उसी प्रकार सजा देनी चाहिए क्योंकि वो भी गाय को खाते हैं.

आपको बता दें कि गोवा में ग्रामीणों ने वन्यजीव अभयारण्य में एक बाघिन को उसके तीन शावकों के साथ मार डाला था जिसके बाद गोवा विधानसभा में बाघों की हत्या के इस मामले को उठाया गया तो चर्चा के दौरान एनसीपी विधायक चर्चिल अलेमाओ ने कहा कि गायों को खाने के लिए बाघों को भी सजा मिलनी चाहिए क्योंकि जब मनुष्यों को गाय खाने के लिए सजा दी जाती है तो बाघ को क्यों नहीं सजा मिलनी चाहिए. बाघिन और उसके तीन शावकों को चार स्थानीय ग्रामीणों ने मिलकर मार डाला था. जिसके बाद यह मामला गोवा विधानसभा तक जा पहुंचा.

यह भी पढ़ें-Shaheen Bagh: हिरासत में ली गई महिला चलाती है यू ट्यूब चैनल, पीएम मोदी भी करते हैं फॉलो

विपक्ष के नेता दिगंबर कामत ने बुधवार को विधानसभा सत्र के दौरान इस बात सदन के पटल पर रखा. एनसीपी विधायक ने कहा कि, "जब बाघ गाय खाता है तो उसके लिए क्या सजा है? जब इंसान गाय खाता है, तो उसे दंडित किया जाता है." जहां तक ​​वन्यजीवों की बात है, बाघ महत्वपूर्ण हैं, गायों का भी अपना महत्व है लेकिन इंसानों की क्या स्थिति है? अलेमाओं ने आगे कहा कि इस पूरे प्रकरण को मानवीय दृष्टिकोण से नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें-हाथों में बंदूक उठाए आखिर पीएम मोदी किस पर लगा रहे हैं निशाना, देखें वीडियो

हालांकि गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि स्थानीय लोगों ने इसलिए बाघों को मार डाला क्योंकि उनके पालतू पशुओं पर वो हमला करते थे. साथ ही मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि आगामी 3-4 दिनों के भीतर गोवा सरकार उन किसानों के लिए मुआवजे का ऐलान भी करेगी जिनके पालतू पशुओं पर जंगली जानवर हमला करके मार डालते हैं और इससे गरीब किसानों को बड़ा नुकसान होता है.