logo-image

केजरीवाल जी... अमित शाह ने कर दिखाया, शरजील की गिरफ्तारी पर गिरिराज सिंह का ट्वीट

देश विरोधी बयान देने के आरोपी जेएनयू छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. शरजील इमाम के खिलाफ देशविरोधी बयान देने के आरोप में 5 राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं.

Updated on: 28 Jan 2020, 04:01 PM

नई दिल्ली:

देश विरोधी बयान देने के आरोपी जेएनयू छात्र शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. शरजील इमाम के खिलाफ देशविरोधी बयान देने के आरोप में 5 राज्यों में केस दर्ज किए गए हैं. इसके बाद पुलिस लगातार शरजील इमाम की तलाश में जुटी हुई थी, लेकिन अब खबर आ रही है कि शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है.

शरजील की गिरफ्तारी पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट किया कि 'केजरीवाल जी... शरज़ील इमाम तो पकड़ा गया... अमित शाह जी ने कर दिखाया. ये सब टुकड़े टुकड़े गैंग देश तोड़ने का काम करें..और आप उसको बचाने के लिए फ़ाइल दबा के बैठे रहो'

यह भी पढ़ेंः 'भाई तू गृह मंत्री है या बस का कंडक्टर...', शाहीन बाग को लेकर संजय सिंह का अमित शाह पर निशाना

वहीं शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा, 'देश के कानून से कोई अलग नहीं जा सकता. किसी को देश हित के बाहर नहीं जाना चाहिए. किली ने गलत किया है तो उस पर कानूनी करवाई होनी चाहिए. फैसला अदालत में होगा'.

इससे पहले बिहार की जहानाबाद पुलिस ने जेएनयू (JNU) छात्र और शाहीन बाग प्रदर्शन के सह-समन्वयक (co-coordinator) शरजील इमाम के भाई को हिरासत में ले लिया था. बता दें, जेएनयू छात्र शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपने भाषण में असम को भारत से अलग करने की बात की थी.

यह भी पढ़ेंः देश विरोधी बयान देने वाला JNU छात्र शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार

क्या है पूरा मामला?
दरअसल शनिवार को सोशल मीडिया पर शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में शरजील लोगों को भड़काने के साथ ही देश विरोधी बातें भी करता है. शरजील ने लोगों को भड़काते हुए कहा था कि 'आप जानते हो असम में मुसलमानों के साथ क्या हो रहा है? एनआरसी वहां लागू हो चुका है और लोगों को डिटेंशन कैंपों में भेजा जा रहा है. शरजील ने कहा कि हमें असम के रास्ते बंद करने होंगे जिससे सेना और अन्य सप्लाई वहां न पहुंच सके. मुर्गी की गर्दन मुसलमानों के हाथ में है.' इस विडियो को लेकर उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ और असम के गुवाहाटी में उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ, जिसमें देशद्रोह की धारा भी शामिल है.