logo-image

सरकार की एडवाइजरी पर बोले गुलाम नबी आजाद, फैलाया जा रहा है दहशत का माहौल

कश्मीर में एडवाइजरी एक चिंता का विषय है ऐसी एडवाइजरी पहले कभी नहीं जारी की गई. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में खौफ का माहौल बन चुका है.

Updated on: 03 Aug 2019, 06:04 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने सरकारी एडवाइजरी पर बयान देते हुए कहा कि कश्मीर में एडवाइजरी एक चिंता का विषय है ऐसी एडवाइजरी पहले कभी नहीं जारी की गई. उन्होंने आगे कहा कि कश्मीर में खौफ का माहौल बन चुका है. वहीं मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में आज J&K पॉलिसी प्लानिंग ग्रुप ऑफ कांग्रेस की बैठक भी हुई. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकी हमले को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत उन्होंने आतंकी खतरे के कारण अमरनाथ यात्रियों को वापस जाने के लिए कहा है. साथ ही सरकार ने सरकार ने अमरनाथ यात्रा की अवधि कम करने की भी हिदायद दी.

बताया जा रहा है कि इसलिए ही जम्मू-कश्मीर में लगातार अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती की जा रही है. वहीं, मौसम खराब होने की वजह से अमरनाथ यात्रा 4 अगस्त के लिए स्थगित कर दिया गया है. वहीं इस एडवाइजरी के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने श्रीनगर हवाई अड्डे के निदेशक ने जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा जारी सुरक्षा की सलाह के बाद विशेष हवाई अड्डा सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है. सरकार ने जम्मू-कश्मीर सरकार ने अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों के हित में एक लेटर जारी किया है.

राज्य सरकार ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से चेकिंग अभियान चलाया था. इस दौरान सुरक्षा बलों ने अमरनाथ यात्रा के रूट से आईईडी और माइंस बरामद किए. तलाशी के दौरान जो हथियार बरामद हुए थे वे पाकिस्तान में बने थे. बरामद हथियार को पाकिस्तानी मीडिया को दिखाए गए हैं.