logo-image

केरल में लापता हुई जर्मनी की पर्यटक, इंटरपोल ने जारी किया येलो नोटिस

जर्मन वाणिज्य दूतावास ने 31 वर्षीय लापता महिला लिजा वीस्से के संबंध में राज्य पुलिस प्रमुख को सूचित किया था.

Updated on: 09 Jul 2019, 08:15 PM

highlights

  • केरल से लापता हुई जर्मन टूरिस्ट
  • इंटरपोल ने जारी किया 'येलो नोटिस'
  • लिजा की मां ने किया दूतावास से संपर्क

नई दिल्‍ली:

केरल से मार्च में लापता हो गई जर्मनी से आई एक पर्यटक का पता लगाने के लिए केरल पुलिस बड़े पैमाने में तलाशी अभियान चला रही है, लेकिन अब पुलिस के आग्रह पर इंटरपोल ने महिला को लेकर 'येलो नोटिस' जारी किया है. मंगलवार को यहां घोषणा की गई. राज्य के पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने मीडिया को इंटरपोल द्वारा एक 'येलो नोटिस' जारी करने के बारे में बताया, लेकिन इस बारे में अधिक जानकारी नहीं दी.

उन्होंने कहा, "हम केंद्र और दूसरों के साथ संपर्क में हैं. हमें शायद जल्द ही कुछ पता चलेगा." पुलिस के अनुसार, जर्मन वाणिज्य दूतावास ने 31 वर्षीय लापता महिला लिजा वीस्से के संबंध में राज्य पुलिस प्रमुख को सूचित किया था. इससे पहले जर्मनी में लिजा की मां ने दूतावास से यह कहते हुए संपर्क किया था कि उससे कोई बात नहीं हो पा रही है. लिजा वीस्से सात मार्च को यहां हवाईअड्डे पर पहुंची थी और अपने कार्यक्रम के अनुसार उसे यहां से लगभग 80 किलोमीटर दूर कोल्लम के पास 'हगिंग संत' अमृतानंदमयी के आश्रम जाना था. 

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में खौफ का पर्याय बन चुका त्रिकाल गैंग पुलिस के हत्थे चढ़ा, जानिए कैसे करते थे लूटपाट

लेकिन पुलिस की जांच में पता चला कि वह वहां नहीं पहुंची थी और उसे आखिरी बार एक दोपहिया वाहन पर हवाईअड्डे से जाते हुए देखा गया था. एक ब्रिटिश पासपोर्ट धारक उसका दोस्त मोहम्मद अली उसके साथ था, लेकिन वह 15 मार्च को कोचीन एयरपोर्ट से चला गया. पुलिस ने कहा कि वीस्से ने किसी भी हवाईअड्डे के माध्यम से भारत नहीं छोड़ा है और शायद वह नेपाल में है.

यह भी पढ़ें-चमत्कार! 20 मिनट मरने के बाद लड़का हुआ जिंदा, साझा किया अपना अनुभव