logo-image

गौरी लंकेश हत्याकांड : SIT ने 18 आरोपियों के खिलाफ 9,235 पन्नों की अतिरिक्त चार्जशीट फाइल की

पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कोर्ट को अतिरिक्त चार्जशीट सौंप दी है. एसआईटी ने शुक्रवार को 18 आरोपियों के खिलाफ 9235 पन्नों की चार्जशीट विशेष अदालत को सौंपी है.

Updated on: 23 Nov 2018, 06:47 PM

बेंगलुरू:

पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कोर्ट को अतिरिक्त चार्जशीट सौंप दी है. एसआईटी ने शुक्रवार को 18 आरोपियों के खिलाफ 9,235 पन्नों की चार्जशीट KCOCA (कर्नाटक कंट्रोल ऑफ ऑर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट) विशेष अदालत को सौंपी है. एसआईटी ने कहा कि हमनें मामले में आगे की जांच के लिए अनुमति मांगी है. इन 18 आरोपियों में से 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है वहीं दो अब भी फरार हैं.

गौरी लंकेश की हत्या मामले में 450 गवाहों से पूछताछ के बाद यह चार्जशीट फाइल की गई है. इससे पहले एसआईटी ने मई महीने में 650 पन्नों की चार्जशीट फाइल की थी.

इस मामले में एसआईटी ने सुधन्वा गोंधाल्कर को गिरफ्तार किया था जिसने गौरी लंकेश की हत्या में अपनी भूमिका की बात स्वीकारी थी. इस मामले में एसआईटी ने सिंदगी (कर्नाटक के विजयपुरा जिला में) निवासी परशुराम वागमारे (26) को जून महीने में गिरफ्तार किया था.

और पढ़ें : महाराष्ट्र में सितंबर महीने में 235 किसानों ने की आत्महत्या : राज्य सरकार

पिछले साल पांच सितंबर को 'लंकेश पत्रिका' की संपादक गौरी लंकेश (55) की बेंगलुरू स्थित उनके आवास के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार, अज्ञात हमलावरों ने कुल सात गोलियां मारी थी जिनमें तीन (दो छाती और एक माथे पर) गौरी को लगीं थीं.

गौरी लंकेश की हत्या के एक दिन बाद कर्नाटक सरकार ने हत्या की जांच के लिए अपराध जांच शाखा (सीआईडी) के अधीन एसआईटी का गठन किया था.