logo-image

भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में कर रहा हीरे का नया कारोबार: रिपोर्ट

करोड़ों रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के एक पॉश इलाके में 75 करोड़ रुपये के फ्लैट में रह रहा है और वहां अपने हीरे के नए व्यापार का विस्तार कर रहा है

Updated on: 09 Mar 2019, 07:53 PM

नई दिल्ली:

करोड़ों रुपये के बैंक धोखाधड़ी मामले में भारत में वांछित हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन के एक पॉश इलाके में 75 करोड़ रुपये के फ्लैट में रह रहा है और वहां अपने हीरे के नए व्यापार का विस्तार कर रहा है. ब्रिटेन के अखबार द टेलीग्राफ की शनिवार को रिपोर्ट के मुताबिक, 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले में आरोपी नीरव मोदी सेंटर प्वाइंट टॉवर ब्लॉक के एक फ्लोर के आधी जगह में अपने तीन बेडरूम के फ्लैट में खुलेआम रहता है. अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसा माना जा रहा है कि इस फ्लैट का किराया प्रति माह 1700 ब्रिटिश पाउंड है, जोकि लगभग 15 लाख रुपये के करीब है.

इंटरपोल ने पिछले जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच ब्यूरो के आग्रह पर नीरव मोदी के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी किया था. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि भगोड़ा हीरा कारोबारी एक नए हीरा व्यापार में लिप्त है, जो कि उसके फ्लैट से कुछ ही दूरी पर सोहो में स्थित है. हालांकि नीरव मोदी का नाम कंपनीज हाउस में निदेशक के तौर पर सूचीबद्ध नहीं है.

समाचार रिपोर्ट में दावा किया गया है कि नीरव मोदी ने कार्य एवं पेंशन विभाग द्वारा जारी नेशनल इंश्योरेंस नंबर प्राप्त कर लिया है और वह भारतीय अधिकारियों द्वारा वांछित होने के बावजूद ऑनलाइन बैंक खाते का संचालन करने में सक्षम है.

इससे पहले टेलीग्राफ द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में मोदी को लंदन में चहलकदमी करते देखा गया. वीडियो में वह हल्की मूंछों और लंबे बाल के साथ दिख रहा है. वीडियो में नीरव मोदी हर सवाल से बचता और 'नो कमेंट' कहता नजर आ रहा है.