logo-image

राम मंदिर ट्रस्ट की पहली बैठक में नृत्यगोपाल दास को बनाया गया अध्यक्ष, चंपत राय को मिली ये जिम्मेदारी

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली औपचारिक बैठक खत्म हो गई है. यह बैठक आर-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में हुई.

Updated on: 19 Feb 2020, 11:33 PM

नई दिल्ली:

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली औपचारिक बैठक खत्म हो गई है. यह बैठक आर-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में हुई. महंत नृत्य गोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया है. वहीं वीएचपी के चपंत राय को महामंत्री बनाया गया है. वहीं नृपेंद्र मिश्रा को मंदिर निर्माण समिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

बुधवार को राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की पहली औपचारिक बैठक में 9 प्रस्ताव पारित हुआ. बैठक में बसुदेवनन्द जी सरस्वती ने प्रस्ताव दिया कि नृत्यगोपाल दास को अध्यक्ष बनाया जाए. जिसके बाद महंत नृत्यगोपाल दास को ट्रस्ट का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं चंपत राय को ट्रस्ट का महामंत्री बनाया गया. वहीं, गोविंदेव गिरी को कोषाध्यक्ष बनाया गया. अगली बैठक अयोध्या में 15 दिनों के अंदर होगी.

इसे भी पढ़ें:शरद पवार की नजर अब उत्तर प्रदेश पर, बोले- जैसे मंदिर के लिए ट्रस्ट बना, वैसे ही मस्जिद के लिए...

हालांकि बसुदेवनंद जी सरस्वती ने जब नृत्यगोपाल दास का नाम रखा तो चंपत राय रुआंसे हो गए थे. इधर, वैष्णव वैरागी अखाड़ों की निर्वाणी अणी और अयोध्या में हनुमानगढ़ी के महंत धर्मदास ने ट्रस्ट में शामिल न करने और रामलला की सेवा पूजा का अधिकार न देने की सूरत में अदालत का दरवाजा खटखटाने की बात कही है.

बताया कि बैठक जब शुरू हुई तो निर्वाणी अखाड़ा के महंत धर्मदास महाराज वहां पहुंच गए. लेकिन उन्हें बैठक शामिल नहीं किया गया. उन्हें बैठक कक्ष के बाहर ही एक अन्य कमरे में बैठा दिया गया.  बैठक के बाद उनको समझाने बुझाने की कवायद भी हो सकती है.