logo-image

भारत को सीरिया बनाने आए IS के 4 आतंकी कोलकाता में गिरफ्तार, बांग्लादेश पर भी थी निगाहें

कोलकाता पुलिस ने इन चारों आतंकवादियों को गिरफ्तार करके इनसे पूछताछ कर रही है.

Updated on: 25 Jun 2019, 09:35 PM

highlights

  • बंगाल से STF ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया
  • भारत में IS का साम्राज्य फैलाना चाहते थे
  • बांग्लादेश पर भी नजर

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को स्पेशल टास्क फोर्ट (STF) ने 4 बांग्‍लादेशी आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. ये आतंकी बांग्लादेश के आतंकी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन और इस्‍लामिक स्‍टेट के के हैं. इन बांग्‍लादेशी आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्‍या में आपत्तिजनक सामग्री मिली है. कोलकाता पुलिस ने इन चारों आतंकवादियों को गिरफ्तार करके इनसे पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि दो आतंकवादियों को सोमवार को सियालदाह रेलवे स्‍टेशन के पार्किंग स्‍थल से गिरफ्तार किया गया है.

वहीं इनमें से दो अन्‍य सदस्‍यों को जिसमें से एक बांग्‍लादेशी है, उसे हावड़ा रेलवे स्‍टेशन से गिरफ्तार किया गया. इसके अलाव कोलकाता पुलिस ने एक भारतीय नागरिक को भी गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है जिसमें जिहाद से जुड़े फोटो वीडियो और मेसेज मिले हैं. इसके अलावा इन लोगों के पास से अलावा उनके पास से कई आपत्तिजनक किताबें भी मिली हैं. पुलिस उनके साथ पूछताछ कर रही है ताकि उनके भारत आने के मंसूबे को पता लगाया जा सके.

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी के तंज पर शशि थरूर का पलटवार, कही यह बड़ी बात

मीडिया में आईं खबरों की माने तो तीनों बांग्‍लादेशी आतंकी भारत में अपने संगठन के लिए पैसा इकट्ठा करते थे और लोगों को अपनी टीम में भर्ती करते थे. बता दें कि बांग्‍लादेशी आतंकवादी संगठन नियो-जमियतुल मुजाहिदीन बांग्‍लादेश इस्‍लामिक स्‍टेट से जुड़ा हुआ है और सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा रखा है. इसी संगठन के लोगों ने कुछ समय पहले एक आस्‍ट्रेलियाई नागरिक पर चाकू से हमला किया था.

यह भी पढ़ें- ओडिशा ट्रेन हादसा: हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 3 लोगों की मौत