logo-image

लश्कर-ए-तैयबा के चार संदिग्ध गिरफ्तार, कोयंबटूर और कोच्चि में सुरक्षा बढ़ी

संदिग्ध युवक दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है. वहीं, कोयंबटूर पुलिस ने भी तीन संदिग्धों को शनिवार को गिरफ्तार किया. इनसे किसी 'अज्ञात' जगह पर पूछताछ की जा रही है.

Updated on: 25 Aug 2019, 10:35 AM

highlights

  • आतंकियों की जानकारी करने के लिए गुप्त स्थान पर पूछताछ.
  • श्रीलंका से लश्कर के 6 आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ की सूचना.
  • कोच्चि से एक और कोयंबटूर से 3 संदिग्ध गिरफ्तार.

नई दिल्ली.:

तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के श्रीलंका के रास्ते आतंकियों की घुसपैठ को लेकर खुफिया एजेंसियों की ओर से हाई अलर्ट जारी होने के बाद केरल में पुलिस ने एक संदिग्ध को अदालत परिसर से गिरफ्तार कर लिया. संदिग्ध दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है. उस पर आतंकियों का मददगार होने का संदेह है. इससे पहले कोयंबटूर पुलिस ने भी तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया था, जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस तरह मामले में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

यह भी पढ़ेंः बहरीन की धरती पर नम हुईं पीएम नरेंद्र मोदी की आंखें, बोले- मेरा दोस्त अरुण चला गयाUpdates

श्रीलंका के रास्ते घुसे हैं आतंकी
गौरतलब है कि श्रीलंका से समुद्री मार्ग से लश्कर के 6 आतंकवादियों के तमिलनाडु में घुसपैठ करने की सूचना के साथ खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. इस मद्देनजर शनिवार को भी तमिलनाडु और केरल में कड़ी निगरानी बरती गई. इस दौरान केरल के कोच्चि की एक अदालत में पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया. हालांकि, पुलिस ने उसके बारे में कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बैरंग दिल्ली लौटे, कहा- हमें गुमराह किया गया, जम्मू-कश्मीर के हालात सामान्य नहीं

गिरफ्तार शख्स लश्कर का मददगार
खबर के मुताबिक, संदिग्ध शख्स अपने वकील के साथ अदालत परिसर में मौजूद था. संदिग्ध के वकील ने बताया कि त्रिशूर जिले के कोडंगल्लूर के रहने वाले उसके मुवक्किल को एक महिला समेत पुलिस ने कोच्चि में गिरफ्तार कर लिया. वकील ने कहा कि वे दोनों कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समक्ष अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए आए थे, लेकिन लश्कर के 6 आतंकियों के घुसपैठ की रिपोर्ट आने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया. वकील ने बताया कि संदिग्ध युवक दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है. वहीं, कोयंबटूर पुलिस ने भी तीन संदिग्धों को शनिवार को गिरफ्तार किया. इनसे किसी 'अज्ञात' जगह पर पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः पूरी दुनिया में कृष्ण जन्माष्टमी की धूम, पूजा-अर्चना के लिए मंदिरों में लगा भक्तों का तांता

सुरक्षा के मद्देनजर चौकसी बढ़ी
गौरतलब है कि आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने और वहां से बाकी शहरों की ओर रुख करने की खबर के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी. पुलिस ने शनिवार को कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर शहर को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गई है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं.