logo-image

PM नरेंंद्र मोदी के भाषण के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ एम खान ने दी सफाई

नरसिम्हा राव ने मुझसे कहा तुम बहुत ज़िद्दी हो. शाहबानो ने भी इस प्रकरण पर अपना स्टैंड बदल लिया है.

Updated on: 25 Jun 2019, 10:23 PM

highlights

  • PM मोदी के बयान पर आया पूर्व मंत्री का जवाब
  • शाहबानो केस के बाद सरकार से इस्तीफा दिया था
  • राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे आरिफ एम खान

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर संसद को संबोधित किया. इसके दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए एक पूर्व केंद्रीय मंत्री के बयान का उदाहरण देते हुए कहा कि मुसलमानों को लेकर कांग्रेस पार्टी का क्या स्टैंड है. जिसके जवाब में अब पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ एम खान ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि 6-7 साल पहले एक टीवी इंटरव्यू के दौरान (शाहबानो मामले के संबंध में) मुझसे पूछा गया था कि क्या मेरे इस्तीफे को वापस लेने के लिए मुझ पर कोई दबाव बनाया गया था. मैंने इस्तीफा देने के बाद उन्हें बताया, मैं अपने घर से चला गया था.

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ ने आगे बताया कि, अगली सुबह मैं अरुण सिंह से मिला उन्होंने कहा कि मैं नैतिक रूप से बिलकुल सही हूं, लेकिन इससे पार्टी को बहुत असुविधा होगी. नरसिम्हा राव ने मुझसे कहा तुम बहुत ज़िद्दी हो. शाहबानो ने भी इस प्रकरण पर अपना स्टैंड बदल लिया है. आपको बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान कांग्रेस की राजीव गांधी सरकार में मंत्री रहे थे. शाहबानो प्रकरण के बाद उन्होंने तीन तलाक की जमकर मुखालफत की. उन्होंने राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहते हुए सरकार के रुख का विरोध किया था. इसके बाद आरिफ मोहम्मद खान ने 1986 में कांग्रेस सरकार से खुद को अलग भी कर लिया था.

यह भी पढ़ें-छत्तीसगढ़: विधायक भीमा मंडावी की मौत का मामला, पुलिस जांच पर रोक

आरिफ एम खान ने बताया कि मंगलवार को पीएम मोदी ने मेरे इंटरव्यू का हवाला दिया है, यह संदेश देने के लिए कि मैं कब तक किसी भी वर्ग के लोगों के बारे में, किसी समुदाय विशेष के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, खुद को पावर-वैल्डर्स द्वारा धोखा देने की अनुमति देगा, यह एक स्पष्ट संदेश है. आपको बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा (संसद) में 'राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव' का जवाब दिया.

यह भी पढ़ें-'गंदी नाली में जिएं मुसलमान': PM मोदी ने संसद में याद दिलाया इस कांग्रेसी मंत्री का बयान