BREAKING NEWS
  • योगी कैबिनेट की बैठक में किन प्रस्तावों पर लगी मुहर, देखें LIVE- Read More »
  • Rani Laxmi Bai Birth Anniversary: पढ़ें अंग्रेजों को धूल चटाने वाली झांसी की रानी की लक्ष्मीबाई की वीरगाथा- Read More »
  • Video: परायी बिल्ली के साथ मौज काट रहा था बिलौटा, फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा.. मच गई भगदड़- Read More »

सपा नेता और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने थामा BJP का दामन, जानें क्या रही वजह

News State Bureau  |   Updated On : July 16, 2019 04:45:07 PM
बीजेपी में शामिल हुए नीरज शेखर (ANI)

बीजेपी में शामिल हुए नीरज शेखर (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और पूर्व पीएम चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले उन्होंने सोमवार को राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि कुछ समय से नीरज शेखर और अखिलेश यादव के बीच तनातनी चल रही थी. लोकसभा चुनाव से पहले वह अपने परिवार की परंपरागत सीट बलिया से टिकट मांग रहे थे, लेकिन सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया था.

यह भी पढ़ेंः सचिन तेंदुलकर ने जारी की अपनी विश्व कप टीम, एमएस धोनी को नहीं दी जगह

नई दिल्ली में भारपा के महासचिव भूपेंद्र यादव की उपस्थिति में नीरज शेखर ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. पिछले दिनों नीरज शेखर ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की थी. बताया जा रहा है कि बीजेपी 2020 में उन्हें राज्यसभा भेज सकती है.

हालांकि, नीरज शेखर ने अपने इस्तीफे का कारण व्यक्तिगत बताया है. राज्यसभा से उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया गया है. नीरज शेखर ने अपने पिता चंद्रशेखर की सीट को संभाला. चंद्रशेखर के निधन के बाद उपचुनाव हुआ, जिसमें नीरज सांसद बने. 2014 में वह सपा से एक बार फिर मैदान में उतरे, लेकिन वह चुनाव हार गए. 2019 के लोकसभा चुनाव में सपा ने उन्हें बलिया से टिकट नहीं दिया.

First Published: Jul 16, 2019 04:22:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो