BREAKING NEWS
  • नागरिकता संशोधन बिल पर BJP को मिला शिवसेना का साथ, पक्ष में किया वोट- Read More »

106 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए पी. चिदंबरम, सोनिया गांधी से मिलने के बाद कहा-कल करुंगा PC

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 12:02:41 AM
Former Finance Minister P Chidambaram

Former Finance Minister P Chidambaram (Photo Credit : File Photo )

ख़ास बातें

  •  पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट ने दी बेल. 
  •  आईएनएक्स मीडिया केस में 106 दिनों से तिहाड़ जेल में बंद थे पी. चिदंबरम. 
  •  पिता को लेने के लिए बेटे कार्ति चिदंबरम तिहाड़ जेल के बाहर पहुंचे थे.

नई दिल्ली:  

P. Chidambaram Gets bail: आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में 106 दिनों से तिहाड़ जेल (Tihar Jail) की हवा खा रहे पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम (Former Finance Minister P. Chidambarm) आज यानी 4 दिसंबर को आखिरकार छूट ही गए. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कांग्रेस नेता (Congress Leader)0 पी. चिदंबरम (P. Chidambaram) को आईएनएक्स मीडिया मनील़ॉड्रिंग केस (INX Media Case Money Laundring Case) में ED (Enforcement Directorate) ने केस रजिस्टर कर गिरफ्तार किया था. 

पिता को लेने के लिए बेटे कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambarm) तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के बाहर पहुंचे थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कार्ति चिदंबरम के साथ एक ज्योतिषी भी थे जिनका नाम पंजाब के पंचानंद महाराज बताया जा रहा है. सूचना है कि चिदंबरम को न्यायिक मामलों में राहत दिलाने के लिए पूजा पाठ और ज्योतिषी उपाय करने वाले पंजाब के पटियाला से पंचानंद गिरी महाराज ही थे. 

जेल से छूटने के बाद पी. चिदंबरम सीधे पार्टी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे. सोनिया गांधी से मिलने के बाद पी. चिदंबरम ने मीडिया को जानकारी दी कि कल यानी कि 5 दिसंबर को वो प्रेस कांफेस करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि 106 दिन के बाद खुली हवा में सांस लेकर अच्छा लग रहा है. 

यह भी पढ़ें: विवादित बयान पर अधीर रंजन ने लोकसभा में निर्मला सीतारमण से मांगी माफी, कहा- वह मेरी बहन जैसी हैं

पिता को बेल मिलने के बारे में जब मीडिया ने कार्ति चिदंबरम से बात की तो उन्होंने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि मेरे पिताजी को जमानत मिल गई है. अब वह घर लौट आएंगे. उन्हें जानबूझकर राजनीति की वजह से निशाना बनाया गया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सब सरकार की आलोचना की वजह से हुआ.

5 दिसंबर को आएंगे संसद

यह भी पढ़ें: Jio ने लांच किया ALL-IN-ONE PLANS, 6 दिसंबर से इतने रुपये में मिलेंगे ये प्लान

2007 का मामला 2017 में दर्ज हो रहा है. बीजेपी को जो कहना हो कहे, हम कोर्ट में जवाब देंगे. कार्ति चिदंबरम ने बताया कि पी. चिदंबरम गुरुवार को 11 बजे संसद में आएंगे. पहले की तरह हर मुद्दे पर बोलते रहेंगे. पी चिदंबरम तमिलनाडु से राज्यसभा सांसद हैं. बता दें कि पी. चिदंबरम को 105 दिन जेल में बिताने के बाद जमानत मिली है.

हालांकि पी. चिदंबरम के ऊपर कई पाबंदिया भी रहेंगी जैसे कि वो बिना इजाजत राज्य से बाहर यात्रा नहीं कर सकेंगे. इसी के साथ जब भी जरूरत हुई पूछताछ के लिए आना होगा. कोर्ट ने मीडिया में उनकी ओर से किसी भी तरह के बयान देने पर भी रोक लगा दी है. उन्‍हें यह जमानत दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर दी गई है.

यह भी पढ़ें: वित्तमंत्री का बड़ा बयान, बोलीं- DBT से लीकेज हुए कम, सरकार ने बचाए 1 लाख 46 हजार करोड़ रुपये

जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस मामले की सुनवाई कर 28 नवंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. पी. चिदंबरम ने दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) के उन्हें जमानत न देने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अपील दायर की थी. पूर्व केंद्रीय मंत्री ईडी की हिरासत में थे.

First Published: Dec 04, 2019 08:18:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो