logo-image

संसद हमले के मामले के आरोपी डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी की मौत

संसद हमले के मामले के आरोपी डीयू के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी की मौत

Updated on: 24 Oct 2019, 09:59 PM

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में संसद भवन पर हमले के आरोपी एसआर गिलानी की कार्डिक अरेस्ट के चलते मौत हो गई. गुरुवार की शाम को उनके परिवार ने इस बात की जानकारी मीडिया को दी. आपको बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एस आर गिलानी को संसद हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था और बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था. गुरुवार की शाम को गिलानी की हृदयगति रुक जाने के चलते मौत हो गई. 

गिलानी दिल्ली विश्वविद्यालय के जाकिर हुसैन कालेज में अरबी भाषा पढ़ाते थे. उनके परिवार के एक सदस्य ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की, "कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका गुरुवार शाम निधन हो गया." गिलानी के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटियां हैं. 

यह भी पढ़ें-सेना के हेलीकॉप्टर की फोर्स-लैंडिंग करवाई गई, सभी 7 सवार सुरक्षित

साल 2001 में हुआ था संसद भवन पर हमला
13 दिसंबर साल 2001 में संसद भवन पर आतंकी हमला हुआ था. यह हमला करीब -करीब 45 मिनट तक चला  था. इस हमले में जैश एक मोहम्मद आतंकी संगठन का नाम सामने आया था. आतंकी संसद भवन के मुख्य द्वार से होते हुए संसद भवन में प्रवेश कर गए थे वहीं सुरक्षा बलों ने इन्हें मुंहतोड़ जवाब देते हुए इनके मंसूबों को नाकाम कर दिया था. सारे के सारे आतंकी संसद भवन के बाहर ही ढेर हो गए थे. हालांकि इस हमले में हमारे जवान भी शहीद हुए. दिल्ली पुलिस के पांच जवान, सीआरपीएफ से एक एक और दो गार्ड शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र और हरियाणा में जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवादः अमित शाह