logo-image

पीएम मोदी की प्रशंसा पर कांग्रेस ने निकाला, बीजेपी ने अपनाया अब्दुल्ला कुट्टी को

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तारीफ करने पर पूर्व कांग्रेस नेता और सांसद एपी अब्दुल्ला कुट्टी कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए.

Updated on: 26 Jun 2019, 08:50 PM

highlights

  • पीएम मोदी के गांधी मॉडल अपनाने पर तारीफ की थी एपी अब्दुल्ला कुट्टी ने.
  • कांग्रेस ने मांगा था स्पष्टीकरण, लेकिन जवाब नहीं निकला संतोषजनक.
  • माकपा के छात्र नेता से की थी राजनीतिक जीवन की शुरुआत.

नई दिल्ली.:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तारीफ करने पर पूर्व कांग्रेस नेता और सांसद एपी अब्दुल्ला कुट्टी कांग्रेस से निष्कासित होने के बाद बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए. कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में अब्दुल्ला कुट्टी भाजपा में शामिल हुए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा के लिए उन्हें हाल ही में कांग्रेस से निष्कासित कर दिया गया था. उन्होंने कन्नूर विधानसभा उप चुनाव में भी जीत दर्ज की और वह 2011 में हुए विधानसभा चुनाव में भी जीते. हालांकि 2016 के विधानसभा चुनाव में उन्हें थालासेरी से हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ेंः 'मोदी है तो मुमकिन है' अंतर्राष्ट्रीय मंच पर भारत के समर्थन में आए पाकिस्तान और चीन

सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी से मिले थे कुट्टी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करने पर पार्टी से निकाले गए केरल के पूर्व कांग्रेस विधायक एपी अब्दुल्ला कुट्टी ने सोमवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. पीएम से मिलने के बाद अब्दुल्ला कुट्टी ने बताया कि मोदी उस समय बहुत खुश हुए जब मैंने उन्हें योग दिवस में अपनी भागीदारी के बारे में बताया. इस मुलाकात की व्यवस्था केरल के व्यवसायी और भाजपा के राज्यसभा सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने की थी.

यह भी पढ़ेंः BJP के खिलाफ कांग्रेस और लेफ्ट से मिलना चाहती हैं ममता, जानिए क्या है वजह


गांधी मॉडल अपनाने पर पीएम मोदी की प्रशंसा की थी
पीएम मोदी द्वारा गांधी मॉडल अपनाए जाने की प्रशंसा करने पर दो बार के विधायक अब्दुल्ला कुट्टी को कांग्रेस ने तीन जून को पार्टी से निकाल दिया था. शुरुआत में उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह अपने बयान के संदर्भ में कोई भी संतोषजनक जवाब देने में असमर्थ रहे. अब्दुल्ला कुट्टी ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत माकपा की छात्र शाखा से की थी. वह तब और चर्चित हुए जब उन्होंने 1999 और 2004 के कन्नूर लोकसभा चुनावों में वर्तमान केरल कांग्रेस अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन को हराया था.