logo-image

आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका, महिला विंग की अध्‍यक्ष के साथ बीजेपी में शामिल हो गए कपिल मिश्रा

करावलनगर से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे कपिल मिश्रा शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. लंबे समय से आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल से उनकी तनातनी चल रही थी.

Updated on: 17 Aug 2019, 12:57 PM

नई दिल्ली:

करावलनगर से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे कपिल मिश्रा शनिवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए. लंबे समय से आम आदमी पार्टी नेता अरविंद केजरीवाल से उनकी तनातनी चल रही थी. अरविंद केजरीवाल के कभी खास रहे कपिल मिश्रा सरकार में मंत्री भी रहे थे, लेकिन बाद में दोनों के संबंध बिगड़ गए और केजरीवाल ने उन्‍हें मंत्री पद से हटा दिया था. उसके बाद से कपिल मिश्रा लगातार अरविंद केजरीवाल की मुखालफत करते रहे थे. इस दौरान दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी, राज्यसभा सांसद विजय गोयल, नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्यामजाजू, सतीश उपाध्याय, अनिल वाजपेयी आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें : ICC टूर्नामेंट में फिसड्डी रहने के बावजूद जानें क्यों मिली रवि शास्त्री को कोचिंग की कमान

शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी (आप) को बड़ा सियासी झटका लगा, जब 'आप' महिला विंग की अध्यक्ष ऋचा पांडे मिश्रा ने कपिल मिश्रा के साथ बीजेपी की औपचारिक सदस्यता ग्रहण कर ली. 

ऋचा ने कहा कि जिन कारणों से मैं राजनीति में आई थी, वह आप में रहते पूरी नहीं हो पा रही थी. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी समाज के हर वर्ग का ख्याल कर सेवा कर रही है. मोदी जी के नेतृत्व में देश का नाम दुनियाभर में चमक रहा है. हालांकि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर ऋचा ने सीधा हमला नहीं किया, लेकिन यह जरूर कहा कि अब बड़े मुद्दों पर एक होने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें : स्कॉर्पियो, XUV300, TUV300 और KUV100 पर भारी छूट दे रहा महिंद्रा, पढ़ें पूरी खबर

कपिल मिश्रा ने ट्विटर के जरिए एक दिन पहले ऐलान किया था कि शुक्रवार को वे बीजेपी जॉइन करने जा रहे हैं. उन्होंने लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हक में प्रचार किया था, जिससे कपिल को अपनी विधानसभा सदस्यता गंवानी पड़ी थी.