logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

चारा घोटाले में फैसला आज, लालू के आवास के बाहर पसरा सन्नाटा

आरजेडी अध्यक्ष पर अदालत के फैसला आने से पहले पटना स्थित लालू के आवास के बाहर सन्नाटा पसरा है, वहीं पूजा-अर्चना का दौर भी जारी है।

Updated on: 23 Dec 2017, 01:36 PM

नई दिल्ली:

चर्चित चारा घोटाले के एक मामले में शनिवार को रांची की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत फैसला सुनाएगी।

इस मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र भी आरोपी हैं। 

आरजेडी अध्यक्ष पर अदालत के फैसला आने से पहले पटना स्थित लालू के आवास के बाहर सन्नाटा पसरा है, वहीं पूजा-अर्चना का दौर भी जारी है।

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने फैसले से पहले आवास में बने साईं मंदिर में पूजा अर्चना की। 

आरजेडी के एक नेता ने बताया कि तेजप्रताप ने इससे पहले साई मंदिर पहुंचकर ईश्वर से अपने पिता के लिए दुआ मांगी। 

लालू आवास के बाहर हालांकि दो-चार सुरक्षाकर्मिययों को छोड़कर सन्नाटा पसरा हुआ है। आमतौर पर सुबह से ही लालू आवास के बाहर आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ देखी जाती थी। 

और पढ़ें: चारा घोटाला: लालू यादव और जगन्नाथ मिश्रा पर फैसला आज, जानें कब क्या हुआ

गौरतलब है कि 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले मामले में रांची स्थित सीबीआई की विशेष अदालत शनिवार को फैसला सुनाएगी। 

इस पर अंतिम बहस 13 दिसंबर को पूरी कर ली गई थी। आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद एवं पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र सहित कई नेताओं एवं अधिकारी इस मामले में आरोपी हैं। 

यह मामला एकीकृत बिहार के देवघर कोषागार से अवैध निकासी से जुड़ा है। अदालत इस मामले पर अपराह्न तीन बजे फैसला सुनाएगी। 

और पढ़ें- मनी लॉन्ड्रिंग: लालू पर फैसले के पहले बेटी मीसा और दामाद के खिलाफ ED ने दायर की चार्जशीट