logo-image

Jammu and Kashmir: सोपोर में सुरक्षाबल और पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में सुरक्षाबल और पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 आतंकी गिरफ्तार

Updated on: 16 Nov 2019, 05:16 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and kashmir) को दहशतगर्दों से मुक्त करने की कोशिश में पुलिस और सुरक्षाबल लगे हुए हैं. आतंकवादियों को निपटाने का काम जारी है. इसी के तहत आज संयुक्त ऑपरेशन में पांच आतंकियों को धर दबोचा गया है. बारामूला जिले के सोपोर से इन्हें पकड़ा गया है. इससे पहले 11 और 12 नवंबर को कश्मीर के अलग-अलग जगह से तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया था.

शनिवार को सेना, पुलिस के साथ मिलकर बड़ी कार्रवाई की. सुरक्षाबल और पुलिस की संयुक्त टीम ने बारामूला जिले के सोपोर में छापेमारी करते हुए पांच आतंकवादियों को धर दबोचा. इनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है.

बता दें कि सोमवार (11 नवंबर) को बांदीपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था. उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा के विजहरा इलाके में तीन लश्कर आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने के बाद रविवार देर रात मुठभेड़ शुरू हो गई थी. यह पुलिस और सेना का संयुक्त अभियान था.

और पढ़ें:गोवा में प्रशिक्षण पर निकला MIG-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त, दोनों पायलट सुरक्षित

जबकि 12 नवंबर को गांदरबल जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मंगलवार को मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया और सेना का एक जवान घायल हो गया था. अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने जिले के कुलन इलाके में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू दिया. इस दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया. हालांकि इस दौरान हमारा एक जवान जख्मी हो गया था. 

और पढ़ें:शिया और सुन्नी की जगह अब होगा सिर्फ मुस्लिम वक्फ बोर्ड!

बता दें कि 1990 से अबतक जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हिंसा की 71,254 घटनाएं हुई जिनमें 14,049 नागरिकों की मौत हो गई और 5,293 सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए. इसी दौरान 22,552 आतंकवादी भी मारे गए.