logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

तीन तलाक पर कानून बनने के बाद पहली गिरफ्तारी, WhatsApp पर दिया था तलाक

आतिर शमीम ने व्हाट्स ऐप (Whatsapp) पर 3 बार तलाक लिखकर रायमा याहया को तलाक दे दिया था.

Updated on: 10 Aug 2019, 11:39 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में व्हाट्सऐप (Whatsapp) पर तीन तलाक का मामला सामने आया है. 29 वर्षीय रायमा याहया ने बाड़ा हिंदूराव पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के मुताबिक 24 नवंबर 2011 को उसने आतिर शमीम के साथ शादी की थी. 23 जून 2019 को आतिर शमीम ने तीन बार तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया था.

यह भी पढ़ें: आतंकवादी अजमल कसाब को गिरफ्तार करने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया

बता दें कि शमीम ने व्हाट्स ऐप (Whatsapp) पर 3 बार तलाक लिखकर रायमा को तलाक दे दिया था. पुलिस ने मुस्लिम वुमेन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट ऑन मैरिज) एक्ट 2019 के तहत सेक्शन 4 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ें: टमाटर के दाम तो रोक नहीं पा रहे हैं इमरान खान, PM नरेंद्र मोदी को रोकने चले हैं

बता दें कि उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भी एक महिला ने आरोप लगाया था कि तीन तलाक की शिकायत वापस लेने से मना करने पर उसके ससुराल वालों ने उसकी नाक काट दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला के पति ने उसे फोन पर तीन तलाक दिया था, जिसके बाद पीड़िता की मां ने अपने दामाद के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

यह भी पढ़ें: Weekly Market Analysis: Sensex-Nifty में आई तेजी, 4 हफ्तों की गिरावट पर लगा ब्रेक

19 सितंबर 2019 से देश में पूरी तरह से लागू माना जाएगा कानून
बता दें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President RamNath Kovind) की मंजूरी के बाद ट्रिपल तलाक बिल (Triple Talaq Bill) आखिरकार ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq Law) बन गया है और मु्स्लिम महिलाओं को तीन तालक जैसे कुप्रथा से आजादी मिल गई है. यह कानून 19 सितंबर 2019 से देश में पूरी तरह से लागू माना जाएगा. यह बिल तीन तलाक को अपराध बनाता है.