नोएडा के सेक्‍टर 25 में Spice Mall में आग लगी, दमकम की कई गाड़ियां मौके पर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 26, 2019 04:40:46 PM
नोएडा के सेक्‍टर 25 में Spice Mall में आग लग गई.

नोएडा के सेक्‍टर 25 में Spice Mall में आग लग गई. (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

नोएडा सेक्‍टर 25 स्‍थित स्‍पाइस मॉल में सोमवार दोपहर बाद आग लग गई. आग लगते ही दमकल विभाग को फोन किया गया, जिस पर दमकल की गई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. आग बुझाने की कोशिशें की जा रही हैं. अभी तक किसी अनहोनी की खबर नहीं है. बताया जा रहा है कि फूड कोर्ट से आग फैली, उसके बाद से धधकती चली गई. जब तक फायरकर्मी मौके पर पहुंचते, आग फैल चुकी थी. 

यह भी पढ़ें - दीपक कलाल ने किया खुलासा, कहा- राखी सावंत बनने वाली हैं मेरे बच्चे की मां!

इससे पहले दिल्‍ली स्‍थित एम्‍स में 18 अगस्‍त को भीषण आग लग गई थी. आग से भारी नुकसान हुआ था. शाम 5 बजे लगी आग को रात 11 बजे काबू किया जा सका था. पीसी ब्लॉक की पांच मंजिला इमारत (जिसमें आग लगी) में फैले धुएं और सुलग रही आग को रविवार सुबह करीब सात बजे पूरी तरह शांत किया जा सका. दिल्ली से सटे नोएडा में सोमवार के दोपहर बड़ा हादसा हो गया. सेक्टर 25-A स्थित स्पाइस मॉल में भीषण आग लग गई. आग लगने की खबर जैसे ही आई तो मौके पर दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गईं. आग पर काबू पाना शुरू किया. गनीमत है कि आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया. 

यह भी पढ़ें - प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या, पुलिस ने 2 हत्यारों को किया गिरफ्तार

नोएडा के SSP वैभव कृष्ण के मुताबिक, मॉल के टॉप फ्लोर पर एक्जॉस्ट फैन की वजह से आग लग गई है. अब इसपर काबू पा लिया गया है. एयर हैंडलिंग यूनिट (AHU) की वजह से धुआं दूसरे फ्लोर पर भी चला गया. इसकी वजह से लगा कि आग ऊपर के फ्लोर पर भी लगी है. अब हालात काबू में हैं और किसी को भी कोई चोट नहीं लगी है. किसी की कोई हताहत नहीं होने की खबर नहीं है. स्पाइस मॉल में लगी आग इतनी भयानक थी कि काफी दूर से ही धुएं के गुबार उठता हुआ दिख रहा था.

यह भी पढ़ें - G-7 Summit Trump Modi Meeting Live: भारत-पाकिस्तान के सारे मामले द्विपक्षीयः पीएम मोदी

सोशल मीडिया पर भी लोग लगातार इससे जुड़ी वीडियो और फोटो पोस्ट कर रहे हैं. मॉल में दमकल की दस गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. साथ ही तुरंत लोगों को भी बाहर निकाला गया. जिस वक्त ये आग लगी उस दौरान मॉल में भीड़ का समय रहता है. ऐसे में प्रशासन की तरफ से जल्द से जल्द लोगों को बाहर निकाला गया और आग पर काबू पाया गया. गौरतलब है कि नोएडा के इस मॉल में मूवी थियेटर के साथ-साथ फूड कोर्ट, शॉपिंग मॉल के साथ-साथ कई ऐसी दुकानें हैं जहां पर अक्सर भीड़ रहती है. जो तस्वीर सामने आई है उससे साफ दिख रहा है कि मॉल में आग ऊपरी मंजिल की ओर लगी है.

First Published: Aug 26, 2019 02:51:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो