नवी मुंबई में ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में लगी भीषण आग, 5 की मौत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 03, 2019 09:43:32 AM
महाराष्‍ट्र : उरण स्थित ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग

महाराष्‍ट्र : उरण स्थित ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

महाराष्‍ट्र के नवी मुंबई के उरन में ओएनजीसी गैस प्रोसेसिंग प्‍लांट में मंगलवार को सुबह भीषण आग लग गई. आग लगने से 4 से 5 लोगों की मौत की बात कही जा रही है. हालांकि इस बात की पुष्‍टि नहीं हुई है. तीन कामगार गंभीर रूप से झुलस गए हैं, जिन्‍हें अस्‍पताल ले जाया गया है. आग पर काबू पाने के लिए फायर टेंडर बुलाए गए हैं, हालांकि अभी तक आग कंट्रोल में नहीं है. बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह करीब 7 बजे आग लगने के बारे में जानकारी मिली. 

आग लगने से वहां अफरातफरी मच गई. आसपास के इलाकों को खाली करा लिया गया है. आग की लपटें लगातार बढ़ती जा रही हैं. बताया जा रहा है कि आग के चलते कई लोग फंसे हुए हैं. आग लगने के बाद गैस की सप्‍लाई रोक दी गई है. दमकल की आधा दर्जन गाड़ियां आग बुझाने के लिए लगाई गई हैं. कोल्ड स्टोरेज में दर्जनभर लोगों के फंसे होने की आशंका है. दमकल विभाग के अलावा ओएनजीसी की टीम भी आग बुझाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें : Asteroid Alert: मानव जीवन को इस तरह बचाएगी NASA और ESA की टीम, पढ़ें पूरी खबर

बताया जा रहा है कि ओएनजीसी प्लांट में मंगलवार सुबह अचानक एक जोरदार धमाका हुआ. धमाके के चंद मिनटों के बाद आग की लपटों ने पूरे ओएनजीसी प्लांट को अपने आगोश में लिया. हादसे के दौरान प्लांट में दर्जनभर लोग मौजूद थे. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि 8 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

First Published: Sep 03, 2019 09:03:18 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो