logo-image

बेंगलुरू में Aero इंडिया 2019 कार्यक्रम के पास कार पार्किंग में लगी भीषण आग, 300 गाड़ियां खाक

बेंगलुरू में Aero इंडिया के पास कार पार्किंग में भीषण आग लग गई है. इस हादसे में 300 से अधिक गाड़ियां जलकर राख हो गई है.

Updated on: 23 Feb 2019, 03:16 PM

बेंगलुरू:

बेंगलुरू में आयोजित एयर शो Aero इंडिया 2019 के पास शनिवार को भीषण आग लग गई, जिससे 300 कारें जलकर खाक हो गई हैं. तेज हवाओं से सूखी घास में आग लगने का कारण बताया जा रहा है. आग से एयरो शो में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई. आग से किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. 10 फायर फोर्स और 5 अन्य दमकल वाहनों ने आग को पूरी तरह बुझा दिया है. 

सूत्रों के अनुसार, Aero इंडिया 2019 कार्यक्रम के पास कार पार्किंग बनाई गई है. दोपहर में इस पार्किंग में अचानक भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें उठने लगीं, जिससे लोगों में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि एयर शो के पास घास सूखी हुई है. दोपहर में तेज हवा चलने के कारण इस घास में आग लग गई. इसके बाद  मुख्य अग्निशमन अधिकारी, पश्चिम के नेतृत्व में 10 फायर फोर्स और 5 अन्य दमकल वाहनों ने आग पर काबू पा लिया. उन्होंने अगल-बगल की कारों को हटाकर गैप बनाया और फिर आग पर काबू पा लिया. हादसे में करीब 300 गाड़ियां जलकर खाक हो गई हैं. हालांकि, अभी किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.  

गौरतलब है कि बेंलगुरू में एशिया का सबसे बड़ा एयर शो का हो रहा है. 20 फरवरी से शुरू एयरो शो का आज चौथा दिन है. यह कार्यक्रम 24 फरवरी तक होगा. एयर शो के चौथे दिन शुक्रवार को ही भीषण आग लग गई. बता दें कि एयर शो कार्यक्रम के एक दिन पहले ही बेंगलुरू में दो सूर्यकिरण विमान क्रैश हो गए थे, जिसमें एक पायलट की मौत हो गई थी. इसलिए इस शो में सूर्यकिरण विमान को नहीं शामिल किया गया था. इसके बाद शो के चौथे दिन शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो एयरफोर्स के विमानों तक आग पहुंच सकती थी, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था.