BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

लापता AN-32 विमान का 9 दिन बाद मिला सुराग, सर्च ऑपरेशन में मिला एयरक्राफ्ट का मलबा

News State Bureau  |   Updated On : June 11, 2019 04:47:34 PM
लापता विमान के टुकड़े मिले

लापता विमान के टुकड़े मिले (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने मंगलवार को कहा कि अरुणाचल प्रदेश में 3 जून को 13 लोगों के साथ लापता हुए एएन-32 विमान के मलबे को देख लिया गया है. भारतीय वायुसेना ने ट्वीट किया, 'लापता एएन-32 के मलबे को आज देखा गया है. खोजे गए विस्तृत क्षेत्र में एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने 12,000 फुट की अनुमानित ऊंचाई पर टेटो के उत्तर-पूर्व में लीपो से 16 किलोमीटर उत्तर में मलबे को देखा.'

भारतीय वायुसेना के मुताबिक, 'लापता एएन-32 के मलबे आज लीपो के 16 किलोमीटर उत्तर में खोजा गया. एमआई-17 (Mi-17) हेलिकॉप्टर से करीब 12000 फीट अनुमानित ऊंचाई से विमान का मलबा देखा गया.

बता दें कि 3 जून को असम के जोरहाट से उड़ाने भरने के बाद विमान लापता हो गया था. इसमें 13 लोग सवार थे. तब से इस विमान की तलाश की जारी रही है. रविवार को मौसम खराब होने की वजह से तलाशी अभियान प्रभावित हुआ. हेलिकॉप्टर से तलाशी अभियान रोक दिया गया, लेकिन जमीनी टीम ने पूरी ताकत के साथ तलाश जारी रखा.

इसे भी पढ़ें:शिखर धवन 3 हफ्ते के लिए विश्‍व कप से बाहर, टीम इंडिया को बड़ा झटका

वायुसेना ने लापता विमान के बारे में जानकारी देने वाले के लिए पांच लाख रुपये पुरस्कार की शनिवार को घोषणा की थी. उल्लेखनीय है कि परिवहन विमान असम के जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सियांग जिले में स्थित मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने के बाद तीन जून को लापता हो गया था.

First Published: Jun 11, 2019 03:27:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो