logo-image

व्यापारी वर्ग चिंता न करे, जीएसटी को सरल बनाने पर ध्यान: निर्मला सीतारमण

दिल्ली में मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने जीएसटी (GST) को लेकर मीडिया को संबोधित किया.

Updated on: 27 Aug 2019, 06:37 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने जीएसटी (GST) को लेकर मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल (Rahul Gandhi) गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, चोर-चोर कहने पर जनता ने कांग्रेस (Congress) को सबक सिखाया है. अब कांग्रेस आरबीआई (RBI) की छवि को दागदार न बनाए.   

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, कारोबारियों के साथ बैठक हुई थी. इस बैठक में जीएसटी को लेकर विस्तृत चर्चा हुई थी. व्यापारी वर्ग बिना चिंता के अपना काम करे. जीएसटी को सरल बनाने पर काम किया जा रहा है. उन्होंने कहा, इस देश में कई वर्ग के व्यापारी हैं, जिसमें लघु, मध्यम, सूक्ष्म, नैनो या बड़े उद्यमी शामिल हैं. हम चाहते हैं कि वे बिना किसी चिंता के अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएं.

इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी के ट्वीट पर कहा, जब भी राहुल गांधी 'चोर, चोरी,' जैसी बातें करते हैं तो मेरे दिमाग में एक ही बात आती है कि उन्होंने 'चोर, चोर, चोरी' की पूरी कोशिश की, लेकिन जनता ने उन्हें करारा जवाब दिया. फिर से उन्हीं शब्दों के इस्तेमाल का क्या मतलब है?. 

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपने खजाने से मोदी सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपये देने का फैसला किया है. हालांकि, कांग्रेस आरबीआई के इस फैसले पर सवाल खड़ा कर रही है. जिस पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, कांग्रेस के जरिए आरबीआई के फैसले पर सवाल खड़े करना दुर्भाग्यपूर्ण है. कांग्रेस आरबीआई की छवि को दागदार न बनाए. साथ ही आरबीआई के पैसों का सरकार क्या इस्तेमाल करेगी, इस पर कुछ भी बताने से निर्मला सीतारमण ने इनकार कर दिया.

निर्मला सीतारमण ने कहा, आरबीआई के पैसों के इस्तेमाल पर अभी नहीं बता सकती. उन्होंने कहा कि पैसों के इस्तेमाल पर अभी फैसला नहीं किया गया है. साथ ही निर्मला ने कहा कि जीएसटी घटाना उनके हाथ में नहीं है. जीएसटी पर फैसला जीएसटी काउंसिल करेगी.