logo-image

कुलभूषण जाधव मामले में अगले साल अंतरराष्ट्रीय अदालत में होगी सुनवाई

जाधव पर कथित तौर पर जासूसी का आरोप है. हालांकि भारत की ओर से इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के बाद पाकिस्तान ने उनकी फांसी पर रोक लगा रखी है.

Updated on: 04 Oct 2018, 09:50 AM

नई दिल्ली:

जासूसी के आरोपों में पाकिस्‍तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले की सुनवाई अंतरराष्‍ट्रीय अदालत में होगी. जाधव की सुनवाई 18 फरवरी से शुरू होगी. आईसीजे की ओर से जारी बयान के मुताबिक सुनवाई द हेग में 18 फरवरी से 21 फरवरी 2019 को होगी. बता दें कि पाकिस्तान की मिलिट्री अदालत ने कुलभूषण जाधव को पिछले साल अप्रैल में फांसी की सजा सुनाई थी. जाधव पर कथित तौर पर जासूसी का आरोप है. हालांकि भारत की ओर से इस मामले को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने के बाद पाकिस्तान ने उनकी फांसी पर रोक लगा रखी है.

आईसीजे की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'सुनवाई की अदालत की वेबसाइट के साथ ही ऑनलाइन वेब टीवी, संयुक्त राष्ट्र ऑनलाइन टीवी चैनल पर अंग्रेजी और फ्रेंच में ऑन डिमांग लाइव स्ट्रीमिंग (वीओडी) की जाएगी.'

कोर्ट ने 23 जनवरी को भारत और पाकिस्तान को इस मामले में और जानकारी देने के लिये एक समय सीमा दी थी. भारत और पाकिस्तान ने पहले ही अपनी डिटेल याचिकाएं और प्रतिक्रियाएं कोर्ट में दे दी है.

इसे भी पढ़ेंः विधान सभा चुनाव जीतने के लिए अमित शाह ने चली ये चाल, जानिए किसे मिली कहां की जिम्मेदारी

हाल ही में पाकिस्तान में नई सरकार बनने के बाद कहा था कि जाधव कोई साधारण व्यक्ति नहीं है, क्योंकि वह देश में जासूसी के इरादे से घुसा था और उसने बलूचिस्तान में कई गड़बड़ी फैलाने वाली गतिविधियां की थीं.