BREAKING NEWS
  • बाप के बनाए गए कानून के फंदे में फंस गया बेटा, जानें क्‍या है पब्लिक सेफ्टी एक्ट - Read More »
  • अखिलेश यादव पर जया प्रदा का बड़ा हमला, बोलीं- जब आजम खान ने अत्याचार किए तब क्यों...- Read More »

फिरोज शाह कोटला का नाम अरुण जेटली स्टेडियम हुआ, विराट कोहली को मिला ये सम्मान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 13, 2019 06:32:30 AM
अरुण जेटली स्टेडियम

अरुण जेटली स्टेडियम

नई दिल्ली:  

भारत के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक ऐतिहासिक फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम होगा. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित कर अपने मरहूम पूर्व अध्यक्ष को सम्मानित किया. साथ ही इस स्टेडियम के मुख्य पवेलियन का नाम भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम पर कर दिया गया.

गृहमंत्री अरुण जेटली और खेल मंत्री किरण रिजिजू के मौजूदगी में नए नामकरण समारोह का उद्घाटन किया गया है. इस मौके पर विराट कोहली और उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा भी मौजूद थीं.भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और प्रशासको की समिति (सीओए) ने भी कार्यक्रम में उपस्थिति रहे.


दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टी-20 मैचों के लिए चुनी गई भारतीय टीम के सभी सदस्य भी इस समारोह में मौजूद रहे. इनके अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी कार्यक्रम में शिरकत की जिसमें कपिल देव, अजय जडेजा, वीरेन्द्र सहवाग, अतुल वासन के नाम शामिल हैं. इस दौरान जेटली का परिवार भी उपस्थित रहा.

इसे भी पढ़ें:10 लाख कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, मोदी सरकार बढ़ा सकती है सैलेरी; जानें कब

इस समारोह की शुरुआत रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ. इसके बाद डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने मंच संभाला और कार्यक्रम में आने के लिए सभी का धन्यवाद दिया. साथ ही बताया कि जेटली ने किस तरह क्रिकेट में योगदान दिया.

शर्मा ने डीडीसीए की भावी योजानाओं की घोषणा भी कि जिसमें गरीब बच्चों को मुफ्त में ट्रेनिंग मुहैया कराने के लिए दो अकादमियां खोलने का ऐलान शामिल है.

स्टेडियम का नाम बदलने का ऐलान शर्मा, अमित शाह, रिजिजू और जेटली के परिवार ने किया. गृह मंत्री ने जेटली के परिवार को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया.

इस मौके पर डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि जेटली 13 साल डीडीसीए के अध्यक्ष रहे.दिल्ली के सभी क्रिकेटर जेटली को बड़े आदर से याद करते हैं क्योंकि जेटली ने सभी को बड़ा खिलाड़ी बनाने में मदद की. जेटली की यादों को सहजने के लिए और उन्हें अमर बनाने के लिए इससे अच्छा और कुछ नहीं हो सकता.

इसके बाद कोहली के नाम स्टेडियम का पवेलियन करने की घोषणा की गई.इस मौके पर विराट ने कहा, 'इतने बड़े स्तर पर मुझे सम्मानित किया जाएगा, 'मैंने सोचा नहीं था.मैं रजत शर्मा, भारतीय टीम, दिल्ली की पुरानी तथा नई टीमों, बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं'

इसे भी पढ़ें:अलका लांबा ने पीएम मोदी को बताया ढोंगी और बहुरूपिया, 'कविता' के जरिए ऐसे किया वार

बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था. अरुण जेटली को क्रिकेट से बेहद लगाव था. वो डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके थे. उन्होंने इस दौरान क्रिकेट स्टेडियम को आधुनिक बनाने के लिए बहुत काम किया था. अरुण जेटली के निधन के बाद ही दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) ने फिरोज शाह कोटला का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखने की घोषणा की थी.

First Published: Sep 12, 2019 07:45:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो