'फादर ऑफ नेशन': जितेंद्र सिंह बोले- PM मोदी की तारीफ पर जिसे गर्व नहीं वह भारतीय नहीं

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 25, 2019 04:23:34 PM
जितेंद्र सिंह (फाइल)

जितेंद्र सिंह (फाइल) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया फादर ऑफ इंडिया
  •  UNGO की मीटिंग में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बात
  •  डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर कांग्रेस ने जताई थी आपत्ति

नई दिल्ली:  

UNGO की मीटिंग में मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने पीएम मोदी (PM narendra modi) को 'फादर ऑफ इंडिया' (Father of India) कहकर संबोधित किया जिसपर बुधवार को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) ने ट्रंप द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को 'फादर ऑफ इंडिया' कहे जाने को देश के लिए गर्व का विषय बताया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस पर गर्व महसूस नहीं करने वाले भारतीय (Indian) नहीं हो सकते. उनके मुताबिक ऐसा पहली बार हुआ है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ने किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द इस्‍तेमाल किए हों.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर देश के बाहर से अमेरिकी राष्ट्रपति का साफ और निष्पक्ष नजरिया आता है, तो मुझे लगता है कि सभी भारतीय नागरिकों को बिना किसी राजनीतिक संबद्धता के इसपर गर्व महसूस करना चाहिए. जितेंद्र सिंह ने आगे कहा कि यह पहला मौका है जब किसी अमेरिकी राष्ट्रपति ने किसी भारतीय प्रधानमंत्री के लिए ये शब्द प्रयोग किए हैं देश में जिस किसी को इस पर फक्र नहीं होता वो खुद को भारतीय समझने का हकदार नहीं है. 

यह भी पढ़ें-PM मोदी और ट्रंप के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई, कहा- भारत अमेरिका तेजी से आगे बढ़ रहे हैं 


देश के सभी नागरिकों को करना चाहिए गर्व
अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा पीएम मोदी की प्रशंसा में प्रयोग किए गये शब्दों को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि सभी भारतीयों को दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अमेरिकी राष्ट्रपति के स्पष्ट और निष्पक्ष दृष्टिकोण पर गर्व करना चाहिए. दरअसल, पीएम मोदी को 'फादर ऑफ इंडिया' कहे जाने पर कांग्रेस (Congress) ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ने यह प्रतिक्रिया दी है. आपको बता दें कि ट्रंप ने न्यूयॉर्क में मंगलवार को साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पीएम मोदी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अगर मैं पहले के भारत को याद करूं तो वहां लोग अक्सर लड़ते रहते थे. पीएम मोदी ने सभी को साथ लाने का काम किया है. उन्होंने सभी को एक पिता की तरह साथ लाने का काम किया है. शायद वह 'फादर ऑफ इंडिया' हैं.

यह भी पढ़ें-UN में PM मोदी का चीन पर निशाना, कहा- संयुक्त राष्ट्र की सूची में न हो राजनीति

First Published: Sep 25, 2019 04:23:34 PM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो