logo-image

Fani Cyclone के असर से यूपी के पू्र्वांचल में भी बिगड़ा मौसम, 4 लोगों की मौत

यूपी के सीएम ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा गया है कि 'उत्तर प्रदेश के चंदौली में चक्रवात से चार लोगों की मृत्यु हो गई, जो कि काफी दुःखद है.

Updated on: 03 May 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

चक्रवात 'फानी' (Fani Cyclone) का घातक असर अब उत्तर प्रदेश में भी असर दिखाई देने लगा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम खराब होने की खबर है, चंदौली जिले में चक्रवाती तूफान से 4 लोगों के मरने की खबर है. इस बात की जानकारी यूपी के मुख्यमंत्री कार्यालय से मिली. यूपी के सीएम ऑफिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए लिखा गया है कि 'उत्तर प्रदेश के चंदौली में चक्रवात से चार लोगों की मृत्यु हो गई, जो कि काफी दुःखद है. मृतक के परिवारजनों के साथ हमारी पूरी संवेदना है. ईश्वर उन्हें इस बुरे वक्त में कठिनाइयों का सामना करने का साहस प्रदान करें.' इस ट्वीट पर सोशल मीडिया यूजर्स ने प्रदेश सरकार से पूछना शुरू किया कि क्या प्रदेश में हाई अलर्ट जारी किया गया है? जान-माल की सुरक्षा के लिए सरकार के स्तर से उठाए गए कदमों की सूचना उपलब्ध कराने की उन्होंने मांग की.

चक्रवाती तूफान (Fani Cyclone ) 'फानी' ओडिशा (Odisha) के पुरी जिले में पहुंच गया है. जिससे वहां के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है और 175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं. समुद्र के किनारे बसे मंदिर शहर पुरी में कई इलाके और अन्य जगहों में पानी भर गया है. राज्य के सभी तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है. कई पेड़ उखड़ गए और भुवनेश्वर समेत कुछ स्थानों पर बनीं झोपड़ियां तबाह हो गई हैं. चक्रवात फानी (Fani Cyclone) से सुरक्षा के इंतजामों में जुटी ओडिशा सरकार ने 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया है.

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ओडिशा के लोगों से अपील की है कि वो अपने घरों में ही रहें, उन्होंने बताया कि सरकार ने इस दैवीय आपदा से निबटने के लिए सभी जरूरी इंतजाम कर लिए हैं. दूसरी तरफ, राज्य के मुख्य सचिव ने कहा कि तूफान के टकराने की पूरी प्रक्रिया 4-5 घंटे की होगी. आपको बता दें कि वर्ष 1999 के सुपर साइक्लोन के बाद साइक्लोन 'फानी' (Fani Cyclone) अब तक का सबसे घातक तूफान माना जा रहा है.