logo-image

फानी तूफान ने ली 8 लोगों की जान, ओडिशा की तीर्थनगरी पुरी को भारी नुकसान

हालांकि 'फानी' तूफान कुछ ही घंटों में कमजोर पड़ गया, लेकिन इसने तटीय ओडिशा के बड़े हिस्से में काफी तबाही मचाई.

Updated on: 04 May 2019, 07:22 AM

नई दिल्‍ली:

175 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आए 'फानी' तूफान के चलते ओडिशा में शुक्रवार को 8 लोगों की जान चली गई. इसके अलावा तेज आंधी और बारिश कई गांवों को निगल गई. कई जगह भूस्‍खलन भी हुए. सुबह 8 बजे के बाद आए इस तूफान के चलते तीर्थ नगरी पुरी की बहुत क्षति हुई है. कई घर अब भी जलमग्‍न हैं.

हालांकि 'फानी' तूफान कुछ ही घंटों में कमजोर पड़ गया, लेकिन इसने तटीय ओडिशा के बड़े हिस्से में काफी तबाही मचाई. पुरी का समुद्री तट सबसे खराब हालत में चला गया है. वरिष्‍ठ अधिकारियों के हवाले से पीटीआई ने बताया कि कम से कम आठ लोगों के मारे जाने की सूचना है, जिसमें एक किशोर भी शामिल है. नयागढ़ में एक महिला बुरी तरह से घायल हो गई. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रपाड़ा जिले में एक वृद्ध महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.

हालात की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बताया, "पुरी जिले में चक्रवात ने भारी नुकसान पहुंचाया. ऊर्जा का बुनियादी ढांचा पूरी तरह से नष्ट हो चुका है. अब बिजली की बहाली एक चुनौतीपूर्ण काम है." मुख्यमंत्री ने कहा कि चूंकि चक्रवात अभी भी ओडिशा से गुजर रहा है, इसलिए नुकसान का आकलन करने में समय लगेगा.

(With PTI Inputs)