BREAKING NEWS
  • CBI की पूछताछ से लेकर कोर्ट तक चिदंबरम मामले की 15 बड़ी बातें- Read More »
  • योगी मंत्रिमंडल में हुआ विभागों का बंटवारा, जानें किसे मिला कौन सा मंत्रालय- Read More »
  • PAK को भारत के साथ कारोबार बंद करना पड़ा भारी, अब इन चीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 35% ज्यादा दाम- Read More »

मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम हाशमी की हालत गंभीर, ICU में भर्ती

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 11:23 PM
मोहम्मद जहूर खय्याम (फाइल)

मोहम्मद जहूर खय्याम (फाइल)

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. संगीत की दुनिया में खय्याम का नाम बहुत बड़ा है. पिछले कई दशकों से वो बॉलीवुड में सक्रिय योगदान कर रहे हैं. खय्याम की तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें मुंबई के सजय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो खय्याम साहब के फेफड़ों में संक्रमण बताया जा रहा है जिससे उन्हें सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही है. खय्याम साहब को आईसीयू में रखा गया है. आपको बता दें कि खय्याम साहब 92 वर्ष के हो चुके हैं और बॉलीवुड में कई दशकों से सक्रिय हैं. 

खय्याम साहब के करीबियों और उनके दोस्तों में से एक मशहूर गजल गायक तलत अजीज ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि 'मौजूदा समय वो आईसीयू में भर्ती हैं. फिलहाल डॉक्टर्स उनके इलाज में लगे हुए हैं. अभी हम लोगों को इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि वो कब अस्पताल से वापस लौटेंगे लेकिन हम उनके जल्द ठीक होने की दुआ कर रहे हैं.'
खय्याम साहब ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'कभी कभी', त्रिशूल, नूरी, रेखा की उमराव जान के अलावा शोला और शबनम जैसी फिल्मों में अपना संगीत दिया था. उनके बेहतरीन संगीत के लिए उन्हें पद्मभूषण और संगीत नाट्यम अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. खय्याम साहब का रक्षाबंधन पर एक गाना चंदा रे मेरे भैया से कहना बहना याद करे... फिल्म चंबल की कसम का गीत जिसे लता मंगेशकर ने गाया है का संगीत भी खय्याम साहब ने ही दिया था. यह गाना बहुत ही हिट हुआ था.
First Published: Thursday, August 15, 2019 11:06:57 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Mohammad Zahoor Khyyam, Khayyam Admitted In Icu, Khayyams Condition Serious,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो