logo-image

Facebook ने गलत जानकारी वाला विज्ञापन हटाया, कोर्टेज ने मार्क जुकरबर्ग से किए ये सवाल

विज्ञापन को फेसबुक के फैक्ट-चेकिंग प्रोग्राम का परीक्षण करने के लिए द रियली ऑनलाइन लेफ्टी लीग नामक एक पॉलिटिकल एक्शन कमेटी द्वारा रखा गया था

Updated on: 28 Oct 2019, 11:23 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक ने रिपब्लिकन सीनेटर लिंडसे ग्राहम के बारे में गलत जानकारी देने वाले राजनीतिक विज्ञापन को हटा दिया है. बताया गया है कि सोशल नेटवर्किंग दिग्गज फेसबुक की थर्ड-पार्टी तथ्य जांच (फैक्ट-चेकिंग) के तहत राजनेताओं के विज्ञापनों को छूट दी गई है और राजनीतिक समूहों को कोई छूट नहीं दी गई है. विज्ञापन को फेसबुक के फैक्ट-चेकिंग प्रोग्राम का परीक्षण करने के लिए द रियली ऑनलाइन लेफ्टी लीग नामक एक पॉलिटिकल एक्शन कमेटी द्वारा रखा गया था.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान की नीच हरकत, लंदन में भारत विरोधी प्रदर्शन के दौरान महिला पत्रकार से की बदसलूकी

विज्ञापन ने झूठा दावा किया कि रिपब्लिकन सीनेटर ने कुछ डेमोक्रेट द्वारा प्रस्तावित ग्रीन न्यू डील का समर्थन किया है. सीएनईटी ने रविवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि फेसबुक के तथ्य-जांच के भागीदार लीड स्टोरीज ने शनिवार को अपनी एक पोस्ट में कहा कि उसने विज्ञापन को झूठा करार देते हुए सोशल नेटवर्क को इस विज्ञापन को हटाने के लिए कहा है. इस विज्ञापन के संबंध में न्यूयॉर्क डेमोक्रेट अलेक्जेंड्रिया ओकासियो-कोर्टेज ने हाल ही में कांग्रेस की एक सुनवाई के दौरान फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से सवाल भी पूछा था. सुनवाई के दौरान कोर्टेज ने जुकरबर्ग से झूठी खबरों पर फेसबुक की नीतियों के बारे में सवाल किए थे.