logo-image

IT मामलों से जुड़ी संसदीय समिति के कुछ सवालों के ट्विटर ने दिए जवाब

वह 10 दिनों में बाकी सवालों पर लिखित जवाब दाखिल करेंगे.

Updated on: 25 Feb 2019, 05:29 PM

नई दिल्ली:

आईटी संसदीय समिति के प्रमुख अनुराग ठाकुर ने कहा, ट्विटर के पब्लिक पॉलिसी हेड कॉलिन क्राउल ने हमें कुछ सवालों के जवाब दिए हैं. वह 10 दिनों में बाकी सवालों पर लिखित जवाब दाखिल करेंगे. 6 मार्च को समिति के समक्ष फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम के अधिकारी उपस्थित होंगे.

बीजेपी सांसद अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली संसदीय समिति ने 1 फरवरी को पत्र लिखकर टि्वटर के सीनियर अधिकारियों को समन किया था. इसमें चर्चा के लिए पहले 7 फरवरी की तारीख रखी गई, लेकिन बाद में इसे आगे बढ़ा दिया गया. जिससे टि्वटर के अधिकारियों को संसदीय समिति के सामने आने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.

बतादें 'सोशल तथा ऑनलाइन मीडिया प्लेटफॉर्मों पर नागरिक अधिकारों की सुरक्षा' के मुद्दे को लेकर IT के मामलों से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति ने फेसबुक, इंस्टाग्राम तथा व्हॉट्सऐप के वरिष्ठ अधिकारियों को 6 मार्च को संसद में तलब किया है.

ज्ञात रहे अनुराग ठाकुर ने टि्वटर को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि भारत में चुनाव पर विदेशी संस्थाओं का असर नहीं हो. अनुराग ठाकुर ने टि्वटर के अधिकारी से कहा कि चुनाव आयोग के साथ मिलकर काम करें और समस्याओं का समाधान करें.