केरल के छात्र को Facebook देगा 'Hall of Fame' अवॉर्ड, जानिए क्या है वजह

News State Bureau  |   Updated On : June 05, 2019 07:54:49 PM
केएस अनंतकृष्णा (फाइल फोटो)

केएस अनंतकृष्णा (फाइल फोटो)

ख़ास बातें

  •  केरल के छात्र ने ढूंढा व्हाट्सऐप का ये बग
  •  फेसबुक को बताया समाधान
  •  फेसबुक छात्र को देगा 'हॉल ऑफ फेम' का अवॉर्ड

नई दिल्ली:  

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मैसेजिंग साइट व्हाट्सऐप पर आए एक बग को दूर करने के लिए केरल के एक छात्र को सम्मानित किया है. इस छात्र का नाम केएस अनंत कृष्णा है, 19 वर्षीय अनंतकृष्णा बीटेक का छात्र है. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक अनंतकृष्णा ने दो महीने पहले WhatsApp में इस खतरनाक बग की पहचान की थी. इस बग के कारण दूसरा शख्स बिना यूजर की जानकारी के उसकी फाइलों को डिलीट कर सकता था.

बीटेक के छात्र अनंतकृष्णा ने सही टाइम पर इस समस्या की पहचान कर ली और फेसबुक को इस बात की जानकारी दी इसके अलावा अनंतकृष्णा ने इस समस्या से निपटने के लिए समाधान भी फेसबुक को सुझाया. जिसे इस्तेमाल करके फेसबुक ने इस समस्या को खत्म कर दिया. दो महीने तक गहन निरीक्षण के बाद फेसबुक ने छात्र को सम्मानित करने का फैसला किया.

फेसबुक ने अनंतकृष्णा को 500 डॉलर (लगभग 34 हजार 6 सौ रुपये) कैश अवॉर्ड देने के साथ ही उसे प्रतिष्ठित 'हॉल ऑफ फेम' में भी जगह देने का वादा किया है. इसके अलावा अनंतकृष्णा का नाम फेसबुक थैंक्स लिस्ट में 80वें स्थान पर देखा जा सकता है. फेसबुक द्वारा एप्लीकेशन में गंभीर समस्याओं की पहचान करने पर कैश प्राइज अवॉर्ड और 'हॉल ऑफ फेम' में जगह दिया जाता है. मीडिया में आईं खबरों में यह भी बताया गया कि अनंतकृष्णा एथिकल हैकिंग पर रिसर्च कर रहे हैं. वह केरल पुलिस की रिसर्च एंड डेवलेपमेंट सेंटर 'केरल पुलिस साइबरडोम' के लिए भी काम करते हैं.

First Published: Jun 05, 2019 07:54:40 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो