logo-image

जम्‍मू कश्‍मीर पर फेसबुक और ट्वीटर भी भारत के समर्थन में आए, पाकिस्‍तान ने लगाई गुहार

जम्‍मू कश्‍मीर के मामले में भड़काऊ और आपत्‍तिजनक ट्वीट सामने आने के बाद फेसबुक और ट्वीटर ने कुछ एकाउंट निलंबित कर दिए हैं. इसके बाद पाकिस्‍तान और भी बौखला गया है.

Updated on: 19 Aug 2019, 02:40 PM

नई दिल्‍ली:

जम्‍मू कश्‍मीर के मामले में भड़काऊ और आपत्‍तिजनक ट्वीट सामने आने के बाद फेसबुक और ट्वीटर ने कुछ एकाउंट निलंबित कर दिए हैं. इसके बाद पाकिस्‍तान और भी बौखला गया है. अब पाकिस्‍तान ने ट्वीटर और फेसबुक से सम्‍पर्क कर निलंबित करने की जानकारी मांगी है. इस संबंध में पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता जनरल आसिफ गफूर ने एक ट्वीट भी किया है, हालांकि अभी तक दोनों कंपनियों ने कोई जानकारी नहीं दी है. इससे पाकिस्‍तान को एक और झटका लगा है. 

यह भी पढ़ें ः अलगाववादियों के समर्थकों पर चलेगा चाबुक, रोक के बाद भी गिलानी को इंटरनेट सेवा देने वाले दो लोग घेरे में

जम्‍मू में धारा 370 हटने के बाद पाकिस्‍तान लगातार झूठा प्रोपेगेंडा फैलाने में लगा है. इस बीच पाकिस्‍तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के इशारे पर सोशल मीडिया के माध्‍यम से कुछ झूठे, आपत्‍तिजनक ट्वीट भी किए गए. इसकी जानकारी सामने आने पर भारत की ओर से ट्वीटर और फेसबुक से सम्‍पर्क किया गया और ऐसे एकाउंट को निलंबित करने के लिए कहा गया, इस पर यह एकाउंट निलंबित भी कर दिए गए. पाकिस्‍तान को इससे तगड़ा झटका लगा, उसका झूठ अब नहीं फैल पा रहा है. इसके बाद पाकिस्‍तान को समझ नहीं आ रहा है कि क्‍या किया जाए. अब पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्‍ता जनरल आसिफ गफूर ने फेसबुक और ट्वीटर से सम्‍पर्क किया है. इसी बीच भारतीय अधिकारियों का कहना है कि अगर इस मामले में और झूठ फैलाया गया तो अन्‍य एकांउट भी निलंबित करने के लिए कहा जाएगा. पाकिस्‍तान का झूठ किसी भी सूरत में आगे नहीं चलने दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें ः POK को कराएंगे आजाद, भारत में होगा शामिल, केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान

भारत के कश्‍मीर से धारा 370 के हटाने के बाद खिसियाया पाकिस्‍तान दर दर की ठोकरें खाता घूम रहा है, लेकिन कोई देश उसकी मदद को आगे नहीं आ रहा है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान तक इस बात को स्‍वीकार कर चुके हैं भारत ने बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की है. इसके बाद इमरान और सेना में ताल्‍लुकात तल्‍ख हो गए हैं. वहीं पाकिस्‍तान को अब पीओके में भी हमला होने का डर सता रहा है. इस बीच परमाणु हथियारों को लेकर भारत की स्थित रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दी है, इसके बाद पाकिस्‍तान की पेशानी पर बल पड़ गए हैं.