BREAKING NEWS
  • यूपी उपचुनावः रामपुर में पकड़े गए 7 फर्जी एजेंट, समाजवादी पार्टी के लिए कर रहे थे काम- Read More »
  • यूपी: सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के मामले में 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज- Read More »

सुषमा स्‍वराज (Sushma Swaraj) की राह पर विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar), टि्वटर पर दिल खोलकर कर रहे मदद

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 12:30:36 PM
सुषमा की राह पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, टि्वटर पर दिल खोलकर कर रहे मदद

सुषमा की राह पर विदेश मंत्री एस जयशंकर, टि्वटर पर दिल खोलकर कर रहे मदद (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S. JaiShankar) पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज (Sushma Swaraj) की राह पर चल पड़े हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर मदद की अपील पर एस. जयशंकर भी सुषमा स्‍वराज की तरह रिस्‍पांस कर रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर कुवैत (Kuwait) में फंसी एक महिला के परिजनों ने उसे हिंदुस्तान लाने की गुहार लगाई थी. इसके बाद विदेश मंत्रालय ने महिला की वापसी की कोशिशें शुरू कर दीं. भारतीय दूतावास ने महिला को आश्रय गृह में रखा है. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने महिला की मदद का आश्‍वासन दिया है.

यह भी पढ़ें : शस्त्र पूजा (Arms Worship) पर पाकिस्‍तानी आर्मी (Pakistan Army) आई राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) के बचाव में, कही ये बड़ी बात

टि्वटर पर एक शख्‍स ने विदेश मंत्री को टैग करते हुए कुवैत में फंसी राजी जॉन स्टीफेन नाम की महिला की मदद की अपील की थी. ट्वीट में कहा गया था, इस महिला को देखिए. वह गुरदासपुर की रहने वाली है. कुवैत में उसे काफी तंग किया जा रहा है. महिला की स्वदेश वापसी की कामना करता हूं.' विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस ट्वीट के जवाब में कहा, राजी जॉन को कुवैत स्थित भारतीय दूतावास ने सुरक्षित रूप से एक महिला आश्रय गृह में रखा गया है. उनकी स्वदेश वापसी के लिए हम काम कर रहे हैं.

एक अन्‍य व्‍यक्‍ति ने इसी तरह टि्वटर पर फुकेट में एक हादसे में मारी गई भारतीय महिला का शव वापस लाने में मदद की गुहार लगाई थी. विदेश मंत्री ने इसका जवाब देते हुए कहा, थाईलैंड स्थित भारतीय दूतावास शोकाकुल परिवार के संपर्क में है और इस मुश्किल हालात में हर सहायता मदद की जा रही है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली कांग्रेस की अंदरूनी कलह निजी हमलों के रूप में सामने आई, टूट की ओर तो नहीं बढ़ रही कांग्रेस

इससे पहले दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश में फंसे भारतीयों की मदद के लिए जानी जाती थीं. एक ट्वीट पर भारतीय लोगों को मदद मिल जाती थी. जब भी किसी भारतीय को विदेश में कोई दिक्कत होती, सुषमा स्‍वराज दिल खोलकर उनकी मदद करती थीं.

First Published: Oct 11, 2019 12:28:28 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो