BREAKING NEWS
  • कप्‍तान क्विंटन डी कॉक ने जमाया नाबाद अर्द्धशतक, दक्षिण अफ्रीका जीत की ओर - Read More »
  • Howdy Modi Live Updates: पीएम नरेंद्र मोदी कार्यक्रम में पहुंचे, मोदी-मोदी के लग रहे हैं नारे- Read More »
  • Howdy Modi: पीएम मोदी Iron Man हैं, जानिए किसने कही ये बात- Read More »

Rahul Gandhi Exclusive कांग्रेस अध्यक्ष का दावा राफेल में गड़बड़ी लेकिन डीटेल्स नहीं पता

News State Bureau  |   Updated On : May 14, 2019 08:49:10 AM
राहुल गांधी

राहुल गांधी

ख़ास बातें

  •  राहुल गांधी को नहीं पता राफेल डील के बारे में
  •  राहुल गांधी दावा करते लेकिन जानकारी नहीं है
  •  राहुल गांधी ने कहा ये देश का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है

नई दिल्ली:  

हमारे सहयोगी चैनल न्यूज नेशन बातचीत के दौरान जब राहुल गांधी से ये पूछा गया कि आपने राफेल पर आरोप लगाए हैं. अगर आप सत्ता में आते हैं या कोई और पार्टी सत्ता में आती है तो राफेल का कांट्रेक्ट रिनिगोशिएट होगा? तब इस पर जवाब देते हुए राहुल गांधी कहते हैं, सबसे पहले मैं बता देता हूं कि बदले की भावना से कोई काम नहीं होगा. मगर यह हिंदुस्तान का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है. भारतीय वायुसेना के भविष्य की बात है, तो जांच होगी. जिसने भी कानून तोड़ा है उसे सजा मिलेगी. न्याय से कोई नहीं बचेगा.

जब राहुल से ये पूछा गया कि अगर राफेल सौदे में कुछ गलत हुआ है तो फिर आप खुलेआम क्यों नहीं कहते हैं कि राफेल सौदे को रद्द किया जाएगा, चूंकि आप मानते हैं कि इससे सरकार को नुकसान हुआ है. तो राहुल ने जवाब देते हुए कहा कि, आज मैं विपक्ष का नेता हूं. मुझे डिटेल्स नहीं मालूम. सौदा रद्द करने से पहले मुझे डिफेंस के लोगों से पूछना पड़ेगा. जो लोग इन बातों को समझते हैं उनसे समझना पड़ेगा. मैं यह कह रहा हूं कि कुछ न कुछ गलत हुआ है.

प्रधानमंत्री जो खुद को देश का चौकीदार कहते हैं, उन्हें पहले ही दिन जांच करा देनी चाहिए थी, लेकिन वह जांच नहीं करा रहे हैं. संसद में उन्होंने डेढ़ घंटे जवाब दिया. कभी वह यूं देखते रहे तो कभी यूं. आंख में आंख नहीं मिला पाए. वह तो सबने देखा. संसद की कार्यवाही के बाद जब मैं निकला तो जो लोग वहां काम करते हैं, उन्होंने मुझसे कहा कि राहुल जी आपने चोरी पकड़ ली है.

राहुल ने आगे कहा, देश का चौकीदार बताए यह हिंदुस्तान का सबसे बड़ा रक्षा सौदा है. फिर नरेंद्र मोदीजी जांच से क्यों डर रहे हैं. समझिए. अगर नरेंद्र मोदीजी ने चोरी नहीं की होती तो कहते, ताल ठोंककर कहते 5 मिनट में जांच करा रहा हूं. कहते कुछ गलत नहीं हुआ है. मतलब नरेंद्र मोदी तीन साल से न मेरे साथ डिबेट करेंगे. न जांच करेंगे, क्योंकि नरेंद्र मोदी देश के चौकीदार ने चोरी की है. 

First Published: May 13, 2019 09:05:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो