BREAKING NEWS
  • सावधान : हिटमैन रोहित शर्मा के निशाने पर आए आस्‍ट्रेलियाई स्‍टीव स्‍मिथ के रिकार्ड- Read More »
  • उत्‍तराखंड-अरुणाचल में राष्‍ट्रपति शासन को लेकर मोदी सरकार की हो चुकी है फजीहत- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

Exclusive Interview: चिदंबरम जैसा नेता सलाखों के पीछे है, वाड्रा और हुडा का भी नंबर आएगा: खट्टर

दीपक चौरसिया  |   Updated On : August 29, 2019 06:56:56 PM
मनोहर लाल खट्टर के साथ दीपक चौरसिया

मनोहर लाल खट्टर के साथ दीपक चौरसिया (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अबकी बार 75 पार के नारे पर चले सीएम खट्टर
  •  5 सालों में जनता का असीम प्यार मिला- CM खट्टर
  •  वाड्रा और हुडा का नंबर भी जल्दी ही आएगा- CM खट्टर

नई दिल्‍ली:  

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर एक बार मनोहर सरकार का नारा लेकर 20 दिन की जन आशीर्वाद यात्रा पर निकले हैं. गुरूवार को उनकी यात्रा का नौंवां दिन है, अबतक उन्होंने कुल 51 विधानसभाओं की जनता से रूबरू हो चुके हैं. सीएम खट्टर अबकी बार 75 पार के स्लोगन पर जनता से वोट मांगने निकले हैं. न्यूज नेशन के वरिष्ठ पत्रकार दीपक चौरसिया ने गुरुग्राम के पलवल में इस मौके पर मनोहर लाल खट्टर से उनके पांच साल के कार्यकाल और मौजूदा जन आशीर्वाद यात्रा पर बातचीत की.

न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए मनोहर लाल खट्टर ने अपने पिछले पांच सालों के कार्यकाल पर चर्चा करते हुए बताया कि हम पहले ही दिन से जनता की सेवा का संकल्प लेकर आए थे और लगातार इस बात पर काम किया कि कैसे हम जनता की सेवा करें. हमने पिछली सरकारों के अधूरे कामों को पूरा करने के अलावा तमाम नए काम किए जो कि पिछली सरकार ने शुरू ही नहीं किए थे. हमारे द्वारा किए गए कामों के बारे में मीडिया ने कहा कि आप तो जनता को बताते ही नहीं कि आपने क्या काम किया. हमने कहा कि हमारे काम को जनता बताएगी.

सीएम खट्टर ने आगे बताया कि हमारे सत्ता में आने के बाद से हमने ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में लगातार जमकर काम किया. हमने हर जिले में एक सीएम विंडो खोल दी और लोगों से अपनी शिकायतें यहां भेजने को कह दिया साथ ही यह भी कहा कि अगर आपका काम कानूनी रूप से सही है तो तीस दिनों के भीतर इसका समाधान कर दिया जाएगा. हम इसे अपनी ताकत मानते हैं कि हरियाणा के लोग अपने घर बैठे सरकार की योजनाओं का फायदा उठा पाएं.

वहीं राबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुडा सहित भ्रष्टाचारियों पर नकेल कसने की बात पर उन्होंने बताया कि हमने स्वतंत्र एजेंसियों को इन भ्रष्टाचारों की जांच सौंप दी थी हमने ढींगरा कमीशन का गठन किया था जिसकी रिपोर्ट प्रकाशित होने से पहले ही हुडा ने हाईकोर्ट से उस रिपोर्ट को रुकवा दिया. अगर वो निर्दोष थे तो उन्हें इस रिपोर्ट को आने देना चाहिए था. जबकि राबर्ट वाड्रा वाला मामला सुप्रीम कोर्ट में था जिसके बाद वो मामला सीबीआई के हाथ में जिसकी जांच अभी भी जारी है. उन्होंने सीएलयू का जो अस्पताल बनवाया था उस क्षेत्र में ग्राम पंचायत की जो जमीन ली थी उसका लाइसेंस रद्द हो चुका है.

यह भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व ने देश की अर्थव्यवस्था को गति दी है : प्रकाश जावड़ेकर

लाइसेंस रद्द होने के बाद ग्रामीणों ने अपनी जमीनों को छुड़ाने के लिए आगे अपील भी की है लेकिन मामले की सुनवाई पहले से ही सुप्रीम कोर्ट और सीबीआई में चल रही है इसलिए सरकार उस पर कोई एक्शन नहीं ले सकती है. लेकिन ये बातें कभी न कभी तो सामने आएंगी ही ना अब चिदंबरम जैसा आदमी जेल में है, कुलदीप विश्नोई के केस में देख लीजिए इनकम टैक्स ने उनके होटल को कैसे सील किया वहीं एजेएल को की बिल्डिंग को भी सीज कर दिया गया है. इसी तरह से हुडा और वाड्रा मामले में भी पूछताछ चल रही है.

यह भी पढ़ें- मोदी को सही ठहराने की बात सुनकर मैं चकित हूं : थरूर 

जातिगत राजनीति के बारे में बातचीत करते हुए सीएम खट्टर ने बताया कि यह हरियाणा में नयी बात नहीं है आप यूपी, बिहार और अन्य राज्यों में भी देख सकते हैं जातिगत राजनीति हर जगह है लेकिन लोकतंत्र में जातिगत राजनीति जनता के हित में नहीं है. वहीं सीएम खट्टर ने परिवारवाद की राजनीति के बारे में बात करते हुए बताया कि मौजूदा समय देश में परिवारवाद की राजनीति खत्म हो रही हरियाणा में आप देख रहे हैं इसके अलावा सबसे बड़ा उदाहरण कांग्रेस के पतन का है जिसका सबसे बड़ा कारण परिवारवाद रहा है.

यह भी पढ़ें- केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का राहुल गांधी पर वार कहा पाकिस्तान का कर रहे हैं समर्थन

वहीं 370 और 35ए के हटने के बाद उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने पिछले 70 सालों से इस बात का आग्रह कर रहे थे कि कश्मीर में धारा 370 और 35ए कतई देश के लिए हितकर नहीं है. देश का कश्मीर से एक अखंडता का भाव बनना चाहिए जिसके लिए धारा 370 और 35ए एक बहुत बड़ी बाधा है. मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हमने लगभग 51 विधानसभाओं में दौरा किया जहां से हमें जनता का अपार प्यार मिला है जिसे देखते हुए हम कह सकते हैं कि अबकी बार 75 के पार. 

यह भी पढ़ें- यूपी के वाराणसी, अयोध्या और गोरखपुर को दहलाने की साजिश में जुटा लश्कर: खुफिया रिपोर्ट

First Published: Aug 29, 2019 06:44:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो