24 साल छोटी बीवी के लिए राजा ने ठुकराई गद्दी, फिर भी हुआ तलाक जानें पूरी कहानी

News State Bureau  |   Updated On : July 19, 2019 05:31:51 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  मलेशिया के राजा ने पत्नी को दिया तलाक
  •  राजा से 24 साल छोटी थी उनकी पत्नी
  •  50 वर्षीय राजा ने 27 वर्षीय दुलहन को दिया तलाक

नई दिल्ली:  

केलातन के सुल्तान मोहम्मद-V ने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया है. उन्होंने पिछले साल रूस की 27 वर्षीय मॉडल रह चुकीं रिहाना ओकसाना वोवोदीना से शादी की थी. एक समय ऐसा भी था जब मोहम्मद मिस मास्को रिहाना ओकसाना वोवोदीना के प्यार में अपनी राजगद्दी को भी ठुकरा दिया था. शादी के कुछ ही महीनों के बाद अचानक सुल्तान मोहम्मद ने अपनी उस पत्नी को तलाक दे दिया जिसके लिए उन्होंने राजगद्दी तक को ठोकर मार दी थी. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो जैसे ही इस दंपति को बच्चा पैदा हुआ उसके कुछ ही सप्ताह बाद सुल्तान ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया. सुल्तान मुहम्मद-V ने पिछले साल नवंबर में मिस मास्को रह चुकीं रिहाना ओकसाना वोवोदीना से शादी करने के लिए राजगद्दी को भी ठोकर मार दी थी. मीडिया में आईं खबरों की मानें तो, 50 वर्षीय सुल्तान और उनकी ब्यूटी क्वीन दुल्हन रिहाना ओकसाना पेट्रा (27) ने शादी के कुछ महीने बाद ही तलाक ले लिया. हालांकि, अभी इनके बीच तलाक की वजह साफ नहीं हो सकी.

मीडिया में आईं रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनो का तलाक 1 जुलाई को रजिस्टर्ड किया गया था. आपको बता दें कि दोनों तीन तलाक के जरिए अलग हुए हैं जो कि सिंगापुर में पंजीकृत किया गया है. मिस मॉस्को ने सुल्तान से शादी के लिए अपना धर्म परिवर्तन किया था उन्होंने इस्लाम धर्म स्वीकार किया था, जिसके बाद उन्होंने अपना नाम रिहाना ओकसाना पेट्रा रख लिया था. मुस्लिम बहुल देश में ऐसी शादी के बाद विवाद उठने शुरू हो गए, और जब रूसी ब्यूटी क्वीन के महारानी बनने की बात आई तब राजशाही में बवाल खड़ा हो गया. वहां पर राजा की मॉडल बीवी के शादी से पहले के विवाद बाहर आने शुरू हो गए. इन सब के बीच सुल्तान जब देश लौटे तब उन्होंने गद्दी छोड़ने का फैसला कर लिया. यह एक बड़ा फैसला था आपको बता दें कि साल 1957 में ब्रिटेन से आजादी पाने के बाद किसी भी राजा ने इस तरह से गद्दी नहीं छोड़ी थी.

वहीं रूसी मीडिया ने ओकसाना की दोस्त के हवाले से बताया है कि तलाक का कदम सुल्तान की ओर से ही उठाया गया है. मोहम्मद सुल्तान 2021 तक मलेशिया के राजा रहने वाले थे लेकिन इस शादी के बाद विवादों में पड़ने की वजह से उन्होंने पहले ही गद्दी छोड़ने का फैसला कर लिया आपको बता दें कि सुल्तान ने ब्रिटेन से पढ़ाई पूरी की थी, वहीं ओकसाना भी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती थीं उन्होंने हाल में ही इंस्टाग्राम पर अपनी उम्र से लगभग 24 साल बड़े पति मोहम्मद से अपने बेटे के जन्म की पुष्टि की थी, इसके अलावा उन्होंने अपने परिवार के साथ की कई तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक फ्लोर टेस्टः कर्नाटक कांग्रेस के बाद सीएम कुमारस्वामी भी पहुंचे SC, राज्यपाल के बारे में कहीं ये बड़ी बातें 

अपने बच्चे के साथ एक तस्वीर में ओकसाना ने कैप्शन लिखा था, 21 मई 2019- वह दिन जब मेरी जिंदगी 'before' और 'after' में बंट गई. उन्होंने लिखा, 'बच्चे के जन्म के बाद एक महिला में आने वाले बदलावों के बारे में जो कुछ भी मुझे बताया गया था, वो सब सच साबित हो रहे हैं. प्यार बेहद खास होता है, बिल्कुल अलग सा महसूस हो रहा है. मैं अपने बेटे के लिए अल्लाह और अपने पति को शुक्रिया अदा करती हूं. अब हम तीन हो गए हैं.'

यह भी पढ़ें-राज्यपाल ने CM कुमारस्वामी को लिखी चिट्ठी, कहा- 6 बजे से पहले साबित करें बहुमत

आपको बता दें कि ओकसाना रूसी ऑर्थोपेडिक सर्जन की बेटी हैं. 3 साल पहले उन्होंने मिस मॉस्को का खिताब भी जीता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्यूटी क्वीन ने फर्जी पहचान के साथ एक रियलिटी टीवी शो में हिस्सा लिया था और इस दौरान उनके स्विमिंग पूल में एक शख्स के साथ रोमांस करते हुए तस्वीरें वायरल हो गई थी. ओकसाना ने सोशल मीडिया पर अपने बच्चे के जन्म के ऐलान के साथ ही अपनी प्रेग्नेंसी और मॉस्को हुई शादी की तस्वीरें भी शेयर की थीं. अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर करते हुए पूर्व सुल्तान की बीवी ने लिखा था, यह बहुत ही शानदार और खूबसूरत शादी थी. यह बिल्कुल सपने की तरह थी. ओकसाना ने इस बात की भी पुष्टि की थी कि पांच महीने पहले उन दोनों ने गुपचुप तरीके से मुस्लिम रीति-रिवाज से शादी की थी. उसके बाद मॉस्को में सबके लिए रिशेप्सन आयोजित किया गया 19 जुलाई को दोनों की शादी की पहली वर्षगांठ भी है.

First Published: Jul 19, 2019 05:31:51 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो