logo-image

दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व मुस्लिम विधायकों ने राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी, रखी यह मांग

दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर एक भी मुस्लिम को टिकट न दिये जाने पर कांग्रेस के 4 पूर्व मुस्लिम विधायकों ने नाराजगी जताते हुए राहुल गांधी को पत्र लिखा है

Updated on: 14 Apr 2019, 07:40 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में राजनीतिक दलों में खींचतान जारी है. कांग्रेस ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन की खींच तान के बाद अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया और दिल्ली की 7 सीटों पर अपने उम्मीदवार भी उतार दिए हैं. आपको बता दें कि दिल्ली की इन 7 लोकसभा सीटों पर एक भी मुस्लिम चेहरा नहीं है जिससे नाराज होकर दिल्ली कांग्रेस के पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने नाराजगी जताई है. शोएब इकबाल ने कांग्रेस के हाई कमान राहुल गांधी को इस मामले पर सीधे चिट्ठी लिख दी है. पूर्व विधायक शोएब इकबाल ने कांग्रेस के द्वारा दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों पर एक भी मुस्लिम कैंडिडेट नहीं दिये जाने को लेकर विरोध किया है और राहुल गांधी इससे होने वाले फायदे और नुकसान के बारे में एक चिट्ठी लिखी है.

 

शोएब ने इस पत्र में लिखा है कि दिल्ली कांग्रेस के पास बहुत से अनुभवी और पार्टी के लिए काम कर चुके अनुभवी मुस्लिम चेहरे थे लेकिन उन्हें दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से एक पर भी मौका नहीं दिया गया. शोएब ने दिल्ली कांग्रेस के नामी नेता और पूर्व मंत्री रहे हारुन युसुफ के अलावा मतीन अहमद, हसन अहमद, आसिफ मोहम्मद खान के नाम गिनवाते हुए पूछा कि दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों में से एक भी मुस्लिम कैंडिडेट क्यों नहीं है.