logo-image

भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या कोर्ट पहुंचा, लंदन में प्रत्यर्पण केस पर हो रही सुनवाई

लंदन की एक अदालत में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की अपील पर सुनवाई हो रही है. अगर विजय माल्या को कोर्ट इंग्लैंड में रहने की इजाजत नहीं देती है तो जल्द ही उनको भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है.

Updated on: 02 Jul 2019, 06:00 PM

नई दिल्ली:

लंदन की एक अदालत में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की अपील पर सुनवाई हो रही है. अगर विजय माल्या को कोर्ट इंग्लैंड में रहने की इजाजत नहीं देती है तो जल्द ही उनको भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है. बता दें कि विजय माल्य ने ब्रिटेन में कुछ और वक्त रहने की याचिका दाखिल की है. इसी याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हो रही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मौखिक सुनवाई में अगर कोर्ट माल्या को इंग्लैंड रहने की इजाजत नहीं देती है तो उन्हें भारत आना होगा. भारतीय जांच एजेंसी को माल्या के प्रत्यर्पण की इजाजत मिल जाएगी.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सुनवाई के वक्त विजय माल्या कोर्ट में मौजूद है. इससे पहले मीडिया से बात करते हुए माल्या ने कहा कि वह सुनवाई को लेकर सकारात्मक हैं.

इसे भी पढ़ें:Budget 2019: बजट में ज्वैलर्स को मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, पढ़ें पूरी खबर

गौरतलब है कि माल्या ने भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ लिखित आवेदन 14 फरवरी को दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने 5 अप्रैल को खारिज कर दिया था. जिसके बाद उसने फिर से मौखिक सुनवाई के लिए अपील की. जस्टिस पॉपलिवेल और जस्टिस लिगेट की बेंच याचिका पर सुनवाई कर रही है.

बता दे कि विजय माल्या पर 9000 करोड़ रुपए लोन लेकर फरार होने का आरोप है. मोदी सरकार ने माल्या को स्पेशल प्रिवेन्शन ऑफ मनी लॉन्ड्रिग ऐक्ट कोर्ट के तहत आर्थिक भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया है.