logo-image

IMA ग्रुप के संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान ने जारी किया वीडियो, किया बड़ा खुलासा

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन किए जाने के तीन दिनों बाद आईएमए के फरार प्रमुख मंसूर खान ने रविवार को जारी एक वीडियो क्लिप में कथित तौर पर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने की पेशकश की.

Updated on: 24 Jun 2019, 02:50 PM

नई दिल्ली:

आई मॉनिटरी अडवाइजर (IMA) ग्रुप के संस्थापक मोहम्मद मंसूर खान ने एक वीडियो जारी करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है. प्रवर्तन निदेशालय द्वारा समन किए जाने के तीन दिनों बाद आईएमए के फरार प्रमुख मंसूर खान ने रविवार को जारी एक वीडियो क्लिप में कथित तौर पर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण करने की पेशकश की. साथ ही मंसूर खान ने अपनी वीडियो क्लिप में ‘बड़े नामों' का खुलासा करने की बात कही और आशंका जताई कि ये लोग उनकी हत्या करा सकते हैं.

आईएमए ज्वेल्स ने अच्छे मुनाफे का वादा कर काफी संख्या में निवेशकों से कथित तौर पर ठगी की है. कंपनी ने पिछले तीन महीने से निवेशों पर कथित तौर पर ब्याज अदा नहीं किया है. खान ने यूट्यूब पर आईएमए के पेज पर 18 मिनट का विडियो अपलोड किया है और यह विडियो IMA कर्मचारियों की ई-मेल आईडी पर भी भेजा गया है.

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र : BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को किया डिफॉल्टर घोषित

बता दें कि 8 जून को मंसूर देश छोड़कर चले गए थे. खान के खिलाफ निवेशकों ने हजारों शिकायतें की हैं और उनका दावा है कि मंसूर ने उन्हें ठगा है. उन्हें हाई रिटर्न का वादा किया गया था लेकिन उनका पैसा डूब गया. गौरतलब कि भारत से भागने से पहले भी खान ने एक ऑडियो संदेश जारी किया था जिसमें उन्होंने खुदकुशी की धमकी दी थी. खबरों के मुताबिक वह परिवार के साथ दुबई चले गए थे.

भारत छोड़ने के बाद जारी किए गए पहले विडियो में खान ने कहा कि 14 जून को वह भारत वापस आना चाहते थे लेकिन किसी कारण से विमान से उतार दिया गया. उन्हें इमिग्रेशन डिपार्टमेंट से कॉन्टैक्ट करने के लिए कहा गया था लेकिन जुमा होने की वजह से डिपार्टमेंट में किसी से संपर्क नहीं हो सका.

खान ने सीबीआई जांच की मांग की है और कई राजनेताओं और बिल्डर्स के नाम लिए है. खान ने आईएमए के डायरेक्टर्स और सरकारी अधिकारियों पर भी आरोप लगाया है. उन्होंने आईएमए के डूबने के पीछे एक आईएएस अधिकारी को भी जिम्मेदार ठहराया है.