logo-image

रायपुर में भुवनेश्वर-मुंबई एयरइंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, जानें क्यों

भुवनेश्वर-मुंबई एयर इंडिया फ्लाइट की शुक्रवार को रायपुर में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है.

Updated on: 08 Nov 2019, 07:47 PM

नई दिल्ली:

भुवनेश्वर-मुंबई एयर इंडिया फ्लाइट की शुक्रवार को रायपुर में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई है. हालांकि, एयर इंडिया का A321 विमान रायपुर एयरपोर्ट पर सुरक्षित उतर लिया गया है. इसके बाद भुवनेश्वर हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कहा कि विमान में कुल 89 यात्री सवार थे और सभी सुरक्षित हैं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: देवेंद्र फडणवीस के बयान पर शिवसेना ने दिया ये जवाब, बोले- हम चाहें तो सरकार...

एयर इंडिया की एक फ्लाइट शुक्रवार देर शाम भुवनेश्वर से मुंबई की ओर जा रही थी. इस बीच विमान के इंजन में अचानक कुछ खराबी आ गई है. साथ ही इंजन के पास चिंगारी भी देखा गया है, जिससे यात्रियों में हड़कप मच गया. इस पर फ्लाइट के पायलट ने तुरंत रायपुर हवाई अड्डे पर स्थित एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क किया. इसके बाद विमान की शाम 5.57 बजे आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. 

यह भी पढ़ेंः 50-50 फॉर्मूला पर कभी नहीं हुई थी कोई चर्चा, इस्तीफा देने के बाद बोले देवेंद्र फडणवीस

इस फ्लाइट में कुछ 89 यात्री सवार थे. ये सारे लोग भुवनेश्वर एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़े थे. रायपुर में इमरजेंसी लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से निकाल लिया गया. इस दौरान किसी यात्री को कोई परेशानी नहीं हुई है. आपातकालीन लैंडिंग के बाद एयर इंडिया विमान की जांच की गई. वहीं, 2 घंटों के लिए रायपुर एयरपोर्ट आने वाली फ्लाइटों को डायवर्ट किया गया, क्योंकि एयरक्राफ्ट को रनवे से हटाने का काम जारी है.