केरल में 11 सबरीमाला श्रद्धालु घायल, तृप्ति देसाई आज मंदिर में करेंगी प्रवेश

Bhasha  |   Updated On : November 26, 2019 01:13:33 PM
सबरीमाला मंदिर

सबरीमाला मंदिर (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

सबरीमला:  

सबरीमाला मंदिर (Sabarimala temple) के मंगलवार को तड़के मरकूताम-चंद्रनंदना मार्ग से गुजरते समय श्रद्धालुओं पर पेड़ गिर जाने की वजह से 11 श्रद्धालु घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज तड़के करीब दो बजे हुए इस हादसे में घायल 11 श्रद्धालुओं में से छह की हालत गंभीर बताई जाती है. अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि क्या श्रद्धालु मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन कर वापस लौट रहे थे. हादसे के चलते बिजली और टेलीफोन के केबल टूट गए.

एनडीआरएफ के आपात अभियान दल की मदद से, पेड़ की शाखाएं हटाई गईं और घायलों को पम्बा अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने बताया कि कम से कम छह घायलों को कोट्टायम मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर किया गया है. 

ये भी पढ़ें: कपाट खुलने के साथ ही सबरीमाला मंदिर को मिला 3.30 करोड़ रुपये का दान

वहीं दूसरी तरफ बता दें कि केरल के सबरीमाला मंदिर के दर्शन करने के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तृप्ति देसाई मंगलवार को कोच्चि पहुंच गई हैं. कोच्चि पहुंचने के बाद तृप्ति देसाई ने कहा, 'आज संविधान दिवस के मौके पर हम सबरीमाला मंदिर जाएंगे. मंदिर जाने से न तो राज्य सरकार और न ही पुलिस हमें रोक सकती है. चाहे हमें सुरक्ष मिले या नहीं लेकिन आज हम मंदिर जाएंगे.'

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रवेश के मुद्दे को सात सदस्यीय पीठ के पास भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट ने हालांकि 28 सितंबर, 2018 को दिए गए निर्णय पर रोक नहीं लगाई है, जिसमें 10 से 50 साल आयुवर्ग के बीच की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगा प्रतिबंध हटा दिया गया था.

First Published: Nov 26, 2019 01:13:33 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो