logo-image

अहमद पटेल के बेटे फैजल पटेल को ईडी ने भेजा समन, जानें क्या है मामला

कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed Patel) के बेटे फैजल पटेल (Faisal Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को समन भेजकर पेश होने के लिए कहा है.

Updated on: 28 Aug 2019, 07:46 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता और राज्य सभा सांसद अहमद पटेल (Ahmed Patel) के बेटे फैजल पटेल (Faisal Patel) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को समन भेजकर पेश होने के लिए कहा है. स्टर्लिंग बायोटेक ( Sterling Biotech) धोखाधड़ी मामले में उनका बयान रिकॉर्ड किया जाएगा. यह तीसरी बार है जब इस मामले में फैजल पटेल से पूछताछ होगी. इससे पहले अहमद पटेल के दामाद इरफान सिद्दकी से इस मामले में पूछताछ की गई थी.

यह भी पढ़ेंःकेंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को किया शर्मिंदा

बता दें कि जून में प्रवर्तन निदेशालय ने स्टर्लिंग बायोटेक धोखाधड़ी मामले में 9 हजार करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की थी. स्टर्लिंग बायोटेक गुजरात की एक फार्मास्युटिकल कंपनी है. आरोप है कि कंपनी ने 14500 करोड़ रुपये का फ्रॉड किया है.

यह भी पढ़ेंःगन्ना किसानों को मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, निर्यात पर सब्सिडी, खाते में आएगा पैसा

बता दें कि सीबीआई ने अक्टूबर 2017 में स्टर्लिंग बायोटेक के निदेशकों नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा के खिलाफ 5383 करोड़ रुपये के फ्रॉड का केस दर्ज किया था. इसके आधार पर ही ईडी ने भी मामला दर्ज किया था. अधिकारियों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक ने आंध्रा बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह से 5000 करोड़ का कर्ज लिया था. कंपनी द्वारा कर्ज न चुकाने से यह एनपीए में बदल गया. इस ऋण चूक की कुल कीमत 8100 करोड़ आंकी गई है. ईडी ने सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर स्टर्लिंग बायोटेक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है.