logo-image

ED ने कांग्रेस नेता डी.के शिवकुमार की एक बेहद करीबी महिला विधायक को पूछताछ के लिए भेजा नोटिस

जांच एजेंसी को महिला विधायक से काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. महिला कांग्रेस पार्टी से विधायक हैं

Updated on: 17 Sep 2019, 05:22 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच एजेंसी ED (Enforcement Directorate) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विधायक डी. के शिव कुमार (DK Shivkumar) की एक बेहद करीबी महिला विधायक को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. कर्नाटक से उस महिला विधायक को पूछताछ के लिए पहले भी नोटिस भेजा गया था, लेकिन वो आई नहीं थी. इसलिए अभ ED ने दूसरी बार पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. ED सूत्रों के मुताबिक महिला विधायक डीके शिवकुमार की बेहद करीबी जानकर है. जांच एजेंसी को महिला विधायक से काफी महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है. महिला कांग्रेस पार्टी से विधायक हैं.

यह भी पढ़ें  - डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर राउज एवेन्यू कोर्ट में जारी है बहस

इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने विशेष अदालत में डीके शिवकुमार की जमानत याचिका पर अपना जवाब दायर किया था. जिसने जमानत याचिका का विरोध किया था. उन्होंने कहा कि हिरासत में पूछताछ के दौरान उन्होंने प्रत्यक्ष दस्तावेजी सबूतों के बावजूद सहयोग नहीं किया था. आपको बता दें कि कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को 17 सितंबर तक ईडी की हिरासत में रखा है. इसके पहले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 17 सितंबर तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया था.

यह भी पढ़ें  - वैष्णो देवी का दर्शन करने वालों के लिए खुशखबरी, दिल्ली से कटरा की यात्रा अब 8 घंटे में, जल्‍द दौड़ेगी वंदे भारत एक्‍स्‍प्रेस

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में याचिका देकर मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार की हिरासत बढ़ाने की मांग की थी, जिसमें ED ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से कहा कि डीके शिवकुमार ने पूछताछ के दौरान अप्रासंगिक जवाब दिए हैं जिसकी वजह से अभी डीके शिवकुमार को हमारी कस्टडी में रहने दिया जाये ताकि हम उनसे और भी पूछताछ कर सकें. जिसके बाद कोर्ट ने ईडी की याचिका को स्वीकार करते हुए उनकी कस्टडी 5 दिन के लिए बढ़ा दी है. 

यह भी पढ़ें  - दिल्ली के ज्योति नगर में दुकानदार की गोली मारकर हत्या, वारदात से दहशत में लोग

ईडी ने अब डीके शिवकुमार की बेहद करीबी एक महिला विधायक को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है. जिससे ईडी को कुछ जानकारी मिल सके. शिवकुमार के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने में ईडी को मदद मिल सके. वहीं जांच एजेंसी को उम्मीद है कि महिला से अहम जानकारी मिल सकती है.